पेंटिंग प्रदर्शनी में दिखे प्रकृति के शानदार नजारे

0

लखनऊ। प्रकृति के मनमोहक दृश्य थे तो महिला सशक्तिकरण पर केंद्रित चित्रों ने कलाप्रेमियों को खूब प्रभावित किया। मौका था शहर के युवा कलाकार विपिन अग्निहोत्री और युवा उद्यमी करन कुमार की पेंटिंग प्रदर्शनी का। मंगलवार को पेंटिंग प्रदर्शनी लखनऊ के होटल में आयोजित हुई। प्रदर्शनी का उद्घाटन केजीएमयू की डेंटल फैकेल्टी के डीन प्रो शादाब ने किया।

उन्होंने कहा कि कलाकार की कला के पीछे कितनी कठिन साधना छिपी होती है। इसका अनुमान उस कलाकार से अधिक बेहतर और कोई नहीं समझ सकता।

प्रदर्शनी में प्रदर्शित 20 पेंटिंग में प्रकृति के मनमोहक एब्सट्रैक्ट चित्रों में चित्रण की कलात्मक लय को बखूबी पेश किया गया।  वहीं युवा उद्यमी करन कुमार ने ऑयल और वॉटर कलर माध्यम में ढली पेंटिंग में रंग बिरंगे फूलों और स्थिर चित्रण दृश्यों को कलात्मक अंदाज में चित्रित कर प्रभावित किया।

इस मौके पर विपिन अग्निहोत्री और करन कुमार ने बताया की किसी कलाकार की कला कृति का अवलोकन करने वाला दर्शक केवल उस कलाकृति की खूबशूरती की चर्चा भर करता हैए लेकिन इसके पीछे छिपे संघर्ष और कष्ट की कल्पना नहीं कर पाता जो कलाकार ने उसे बनाने के वक़्त झेला है। इसलिए एक कलाकार का जीवन सम्मान के योग्य है और वह समाज की अनमोल पूंजी है।

अपने हुनर को साझा करते हुए विपिन अग्निहोत्री और करन कुमार ने बताया कि वह तीन साल से इन पेंटिंग्स को बना रहे थे। विपिन अग्निहोत्री फिल्म निर्देशक और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी चलाते हैं। । प्रदर्शनी में फैशन डिजाइनर सारिका शाही, भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री हर्षवर्धन सिंह, समाजसेवी मयंक तिवारी, मिसेज इंडिया व यूनिवर्स फर्स्ट रनर अप प्रियंका गुप्ता, विपिन प्रियंका प्रोडक्शन की कर्ताधार्त  प्रियंका गुप्ता सहित कई कलाप्रेमी मौजूद थे।

loading...
शेयर करें