यूनान ने रूसी नागरिकों के प्रवेश की अनुमति 7 जनवरी तक बढ़ाई

यूनान ने रूसी नागरिकों के प्रवेश की अनुमति सात जनवरी तक बढ़ा दी है जिसके तहत हर सप्ताह लगभग 500 कोरोना मुक्त रूसी नागरिक यूनान में प्रवेश कर सकेंगे

एथेंस: यूनान ने रूसी नागरिकों के प्रवेश की अनुमति सात जनवरी तक बढ़ा दी है जिसके तहत हर सप्ताह लगभग 500 कोरोना मुक्त रूसी नागरिक यूनान में प्रवेश कर सकेंगे। सरकारी राजपत्र में इस संबंध में रविवार को एक निर्णय प्रकाशित किया गया।

यूनान में प्रवेश कर रहे यात्रियों को अपना नेगेटिव कोरोना जांच रिपोर्ट साथ में लेकर आना होगा। यह रिपोर्ट यूनान आगमन से 72 घंटा पुराना नहीं होना चाहिए। हवाई अड्डे पर एक परीक्षण भी लिया जा सकता है, उस स्थिति में यात्रियों को जांच रिपोर्ट आने तक क्वारेंटीन में रहना होगा।

यूनान पहुंचने वाले रूसी नागरिकों को एक यात्री लोकेटर फॉर्म (पीएलएफ) भी भरना होगा, जिससे उनके युनान के सभी संपर्क की जानकारी मिल सके। युनान ने हर सप्ताह 500 रूसी नागरिकों को प्रवेश देने की अनुमति 7 सितंबर से शुरू की है जिसे कई बार बढ़ाया जा चुका है।

आने वाले सभी नागरिको की corona रिपोर्ट ज़रूरी होगी जो सिर्फ 72 घंटे पुरानी होनी चाहिए। ऐसा न होने पर हवाई अड्डे पर ही जाँच करवानी होगी, और रिपोर्ट न आने तक नागरिको को क्वारेंटीन रखा जाएगा। इन सभी कार्यो के लिए उचित इंतज़ाम किया गया है।

पढ़े:संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने, विश्व नेताओं से जलवायु आपातकाल की स्थिति घोषित करने को कहा

Related Articles