इमामबाड़ा की तरफ जाने वाले मुहर्रम में जुलूस पर हुआ ग्रेनेड से हमला, दो की मौत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान हो या अफगानिस्तान इस तरह मुस्लिम देशों से रोज कोई न कोई हैरतअंगेज खबरे आती रहती है। अपने ही मुस्लिम देश मे लोग अपनो के जान के दुश्मन बन बैठे है। यहां से खबर आ रही है कि पंजाब प्रांत में गुरुवार को आतंकियों ने एक मुहर्रम जुलूस को निशाना बनाकर शक्तिशाली धमाका किया। इस धमाके में एक सात साल की बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 लोग घायल हो गए।

पंजाब प्रांत से वरिष्ठ पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि पूर्वी पंजाब प्रांत के बहावलनगर शहर में शक्तिशाली धमाका हुआ। ये धमाका लाहौर से करीब 260 किलोमीटर की दूरी पर हुआ है। शिया समुदाय का यह धार्मिक (मुहर्रम) जुलूस इमामबाड़ा की ओर जा रहा था तभी यह धमाका हुआ है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमे पुलिस और एंबुलेंस घटनास्थल की ओर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि घटनास्थल पर कई घायल मदद मिलने के इंतजार में हैं।

मुहर्रम के जुलूस पर हमला

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि किस तरह से यहां अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कड़ी सुरक्षा के बावजूद एक व्यक्ति ने मुहर्रम के जुलूस पर संभवत: ग्रेनेड फेंक कर हमला किया। उन्होंने कहा, ”सात साल की बच्ची माहीन और 20 साल के सलमान समेत दो लोगों की मौत हो गई जबकि 25 से अधिक लोग घायल हो गए।”

सुबह हुआ हमला

पुलिस अधिकारी के मुताबिक संदिग्ध व्यक्ति ने ग्रेनेड से उस समय हमला किया जब गुरुवार सुबह करीब 10 बजे यह धार्मिक जुलूस जामिया मस्जिद मोहाजिर कॉलोनी से गुजर रहा था। पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles