बढ़ते कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई चिंता, सरकार ने सभी School के लिए लिया ये बड़ा फैसला

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। बच्चों को इस संक्रमण से बचाने के लिए केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में सभी सरकारी, निजी स्कूलों (School) को अगले आदेश तक बंद करने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर राजधानी के लोगो से सभी स्कूलों (School) को लेकर दिए गए फैसले की जानकारी साझा की है। दिल्ली में सोमवार से छठा सीरो सर्वे का काम शुरू हो सकता है। इस सर्वे में 272 वार्ड में 28 हजार सैंपल लिए जाएंगे। हर वार्ड से लगभग 100 लोगों के सैंपल कलेक्ट करने की योजना है। जिन लोगो की वैक्सीन लग चुकी है सिर्फ वही लोग इस सर्वे में शामिल हो सकेंगे।

आधी आबादी हुई थो संक्रमित

पांचवा सीरो सर्वे जनवरी में किया गया था। इस सर्वे में पता चला था कि दिल्ली की आधी से अधिक आबादी कोरोना संक्रमित के गिरफ्त में थी। ये पांचवा सर्वे 15 जनवरी से 23 जनवरी के बीच कराया गया था, इसमें कुल 28000 लोगों के सैंपल लिए गए थे। सर्वे में 56.13फीसदी लोगों में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी पाई गई थी।

ये भी पढ़ें : UP के चार शहरों में मचा कोहराम, सभी सरकारी और निजी कार्यलय के लिए बनाए गए कड़े नियम

35 डॉक्टर हुए संक्रमित

खबरों के मुताबिक, दिल्ली एम्स के 35 डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो चुके है, इसमें जूनियर, सीनियर, स्पेशलिस्ट तमाम डॉक्टर्स शामिल हैं। बताया जा रहा है कि पिछले एक हफ्ते में सभी संक्रमित हुए हैं। कुछ डॉक्टों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों समेत 50 ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने की भी खबर मिल रही है। दिल्ली में बढ़ते मरीजों की वजह से एम्स ने आठ अप्रैल से ओपीडी सेवाएं सीमित करने का फैसला किया था।

ये भी पढ़ें : Britain की Queen elizabeth के पति फिलिप का 99 वर्ष की आयु में निधन

Related Articles

Back to top button