जीएसटी रेवेन्यू collection को रास आया अप्रैल, इस महीने हुई रिकॉर्ड कमाई

नई दिल्ली : देश के लिए एक अच्छी खबर। मीडिया में जारी एक सरकारी बयान के मुताबिक अप्रैल में जीएसटी collection एक करोड़ चालीस लाख रुपए रहा। जानकारों के मुताबिक अप्रैल में वसूले गए कुल जीएसटी में  CGST 27,837  करोड़ रुपये, SGST 35621 करोड़ रुपये और IGST 68,481 करोड़ रुपये है।

अप्रैल में जीएसटी collection ने छुई रिकॉर्ड ऊंचाई 

सरकरी आकड़ों के मुताबिक अप्रैल 2021 का कलेक्शन पिछले महीने यानी मार्च के कलेक्शन से भी ज्यादा रहा है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें  पिछले छह महीने से लगातार जीएसटी कलेक्शन में तगड़ी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। उछाल का यह सिलसिला अप्रैल में भी जारी रहा। मंथली बेसिस पर अप्रैल के महीने में कुल जीएसटी कलेक्शन पिछले महीने के मुकाबले चौदह फीसद ज्यादा रहा है।

जानकारों के मुताबिक यह महीना रेवेन्यू सेक्टर के लिए बेहतरीन साबित हो रहा है। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक इस महीने में सर्विसेस के इंपोर्ट सहित डोमेस्टिक ट्रांजैक्शन से मिलने वाले रेवेन्यू में पिछले महीने में इसी स्रोत से हुई कमाई की तुलना में इक्कीस फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड में एंट्री से पहले पॉपुलर मॉडल रही Anushka Sharma, कब पहली बार मिले  Virushka, Birthday पर जानें कुछ खास

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस महीने जीएसटी कलेक्शन ने ना-सिर्फ एक लाख करोड़ की बॉउंड्री पार की है, इसी के साथ साथ यह सातवां महीना था जब इसमें लगातार  बढ़ोत्तरी दर्ज हुई।

यह भी पढ़ें : ‘सीस कटा सकते है केश नहीं’- गुरू तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर PM मोदी ने टेका मत्था

 

Related Articles