मिर्ज़ापुर के गुड्डू भैया का जन्मदिन, ऐसे मिली एक्टर अली फज़ल को इंडस्ट्री में पहचान

मुंबई: मशहूर बॉलीवुड एक्टर अली फज़ल आज के दिन अपना 34वां जन्मदिन मनाते है। एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है। इन्होने 3 इडियट्स, ऑल्वेज़ कभी कभी, प्रस्सथानाम, हाउस अरेस्ट, फुकरे, बॉबी जासूस, खामोशियाँ, हैप्पी भाग जाएगी, सोनाली केबल और तड़का जैसी फिल्मों में अभिनय के हुनर से अपना लोहा मनवाया है। यहीं नही साल 2015 में एक्टर ने फास्ट एंड फ्यूरियस 7 से हॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। अब जल्द ही इनकी अगली फिल्म ‘डेथ ऑफ़ नाइल’ रिलीज़ होने वाली है।

अली फज़ल
अली फज़ल

वेब सीरीज के दुनिया में इन्होने मिर्ज़ापुर में गुडू पंडित के किरदार से बहुत नाम कमाया है। लोगों के बीच ये वेब सीरीज काफी लोकप्रिय रहा जिस वजह से इनके किरदार को खूब सराहा गया है। लेकिन जहां एक तरफ इतनी तारीफ हो रही है वही दूसरी तरफ दर्शकों द्वारा कई आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा। जिसके बाद इन्होने सोशल मीडिया पर ब्यॉयकौट मिर्ज़ापुर 2 पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उत्तर प्रदेश के लखनऊ से मुंबई शहर में आने के बाद एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है। इनका जन्म 15 अक्टूबर 1986 में हुआ था।

अली फज़ल और ऋचा चड्ढा
अली फज़ल और ऋचा चड्ढा

फिल्म ‘फुकरे’ के शूटिंग के दौरान अली फज़ल के ज़िन्दगी में एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा की एंट्री हुई। इन दोनों ने अप्रैल में शादी करने का फैसला किया था लेकिन लॉकडाउन के वजह से ये संभव नहीं हो पाया। एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने अली फज़ल के जन्मदिन पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा- ” गुड्डू, हैप्पी बर्थडे सोलमेट। फ़ोन उठाओ। ” अपने करियर की शुरुआत में इन्होने आमिर खान, करीना कपूर, आर माधवन और शरमन जोशी की फिल्म में काम किया था। ये फिल्म मशहूर लेखक चेतन भगत के किताब फाइव पॉइंट समवन पर आधारित है। इस फिल्म में इन्होने इंजीनियरिंग के छात्र की भूमिका निभाई थी।

इसे भी पढ़े: निर्देशक दुष्यंत की फिल्म ‘शतरंज’ में हितेन तेजवानी मुख्य भूमिका में आएंगे नज़र

Related Articles

Back to top button