MP में स्कूल खुलने की गाइडलाइंस जारी, जानें कैसी रहेंगी समय सारणी

MP में 9वीं और 10वीं के छात्रों के लिए भी 5 अगस्त से क्लास शुरू हो जाएंगी। सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के अनुसार हफ्ते में सिर्फ दो दिन ही क्लास चलाई जाएंगी।

मध्य प्रदेश: कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ गई। तीसरी लहर की आशंका के बीच राज्य सरकारों ने पाबंदियों में ढील देनी शुरू कर दी है तो साथ ही अब स्कूल भी खुलने लगे हैं। मध्य प्रदेश की सरकार ने भी इसी दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के बाद स्कूल खोलने को लेकर गाइडलाइंस जारी करते हुए 26 जुलाई से 11वीं और 12वीं के छात्रों की क्लास शुरू हो जाएगी।

हफ्ते में दो दिन चलेंगी क्लासेस

MP में 9वीं और 10वीं के छात्रों के लिए भी 5 अगस्त से क्लास शुरू हो जाएंगी। सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के अनुसार हफ्ते में सिर्फ दो दिन ही क्लास चलाई जाएंगी। 11वीं के छात्र मंगलवार और शुक्रवार को स्कूल जाएंगे तो वहीं 12वीं के छात्रों को सोमवार और गुरुवार के दिन स्कूल आना होगा। इसके साथ ही 9वीं और 10वीं की क्लास हफ्ते में एक दिन चलेंगी। 9वीं के छात्र शनिवार को तो वहीं 10वीं के छात्र बुधवार को स्कूल जाएंगे।

MP में स्कूल खुलने की गाइडलाइंस जारी, जानें कैसा रहेंगी समय सारणीमिली जानकारी के मुताबित गाइडलाइंस में यह कहा गया है कि स्कूल प्रबंधन को यह ध्यान रखना होगा कि स्कूल में छात्रों की उपस्थिति 50 फीसदी से ज्यादा न होने पाए। हालांकि, स्कूल में प्रार्थना सभा और स्विमिंग पूल समेत सभी तरह की सामूहिक गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा ताकि छात्र एक ही जगह पर इकट्ठा ना हो सकें। स्कूल बसों को हर रोज सैनिटाइज किया जाएगा और छात्रों को निश्चित दूरी पर ही बैठाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: गुरु पूर्णिमा पर सीएम योगी ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं, कहा- बिना गुरु के ज्ञान…

Related Articles