गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने CM पद से दिया इस्तीफा

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Chief Minister Vijay Rupani) ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यपाल आचार्य देवव्रत (Governor Acharya Devvrat) को अपना इस्तीफा सौंपा है। गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव दिसंबर 2022 में होने वाला है। लेकिन इससे पहले ही भाजपा विधायकों में असंतोष व्याप्त था। बताया जा रहा था कि विधायकों को शांत करने के लिए ऐसा किया गया है।

जून में भाजपा (Bharatiya Janata Party- BJP) के सभी विधायकों (MLAs) की बैठक हुई थी। केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) 28 अगस्त से गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने विकास कार्यों की समीक्षा भी की थी।

प्रेस को संबोधित करते हुए विजय रूपाणी ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। “मेरा मानना है कि अब गुजरात के विकास की यह यात्रा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में नए उत्साह और नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़नी चाहिए। इसी को ध्यान में रखते हुए मैं गुजरात के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी से इस्तीफा दे रहा हूं।”

आपको बता दें कि जब से विजय रुपाणी ने सीएम पद संभाला था तब से ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि बीजेपी राज्य में नेतृत्व परिवर्तन कर सकती है। पिछले महीने ही सीएम रुपाणी ने सीएम के तौर पर 5 साल पूरे किए थे। अब उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा का सपना हुआ साकार, माता-पिता को पहली बार कराई हवाई सैर

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles