गुजरात: प्रचार के आखिरी दिन मोदी-राहुल दिखाएं जोर,सी प्लेन से PM जाएंगे अंबाजी मंदिर

0

अहमदाबाद। गुजरात चुनाव प्रचार के लिए मंगलवार को आखिरी दिन है। प्रचार के आखिरी दिन सभी पार्टियां जोर-शोर से रैली करने को तैयार हैं। आज भी पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रैली करेंगे। वहीं पीएम मोदी देश के पहले शख्स होंगे जो पहली बार सी प्लेन के से उड़ान भरेंगे।

पीएम मोदी इसके जरिए अहमदाबाद में साबरमती नदी से उड़ान भरकर आज धरोई पहुंचेंगे। इसके बाद वे बायरोड अंबाजी मंदिर पहुंचकर दर्शन करेंगे। नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक चुनाव रैली में घोषणा की थी कि देश के इतिहास में पहली बार कोई सी-प्लेन साबरमती नदी पर उतरेगा। मैं धरोई बांध पर उतरने के बाद सी-प्लेन से अंबाजी जाऊंगा और वापस आऊंगा।’

पीएम ने कहा, ‘बीजेपी ने मंगलवार को मेरे रोड शो की योजना बनाई थी। लेकिन प्रशासन ने उसकी मंजूरी नहीं दी और मेरे पास समय था, इसलिए मैंने सी-प्लेन से अंबाजी जाने का फैसला किया।’ उन्होंने कहा, ‘हमारे पास हर जगह हवाईअड्डे नहीं हो सकते, इसलिए हमारी सरकार ने ये सी-प्लेन लाने की योजना बनाई है।’

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के मंगलवार को अहमदाबाद में होने वाले रोड शो को पुलिस ने सुरक्षा कारणों की वजह से मंजूरी नहीं दी।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दोनों प्रमुख प्रतिद्वंद्वी पार्टियों भाजपा और कांग्रेस ने दूसरे चरण के मतदान के प्रचार के आखिरी दिन रोड शो करने की योजना बनाई थी। अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त ए.के.सिंह ने कहा कि सुरक्षा कारणों और जनता को होने वाली संभावित असुविधा के मद्देनजर रोड शो की मंजूरी नहीं दी गई।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नरेंद्र मोदी के लिए रोड शो के आयोजन की योजना बनाई थी, जिसके तहत मोदी शहर के 16 निर्वाचन क्षेत्रों का 35 किलोमीटर का सफर तय करते। कांग्रेस ने अलग निर्वाचन क्षेत्रों में इसी तरह का रोड शो का आयोजन करने की योजना बनाई थी।

पीएम मोदी का कार्यक्रम

पीएम मोदी सुबह साढ़े नौ बजे यहां साबरमती नदी के सरदार ब्रिज से सी प्लेन के जरिये उड़ान भरेंगे और धरोई डैम के पास उतरेंगे। वहां से बायरोड अंबाजी जाएंगे और दर्शन कर वापस ढाई बजे तक सी प्लेन के जरिये ही वापस अहमदाबाद लौट आयेंगे। साथ एक जनसभा भी करेंगे।

राजकोट, कच्छ, जूनागढ़, अमरेली समेत कुल 19 ज़िलों की 89 विधानसभा सीटों के लिए 9 दिसम्बर को वोटिंग हुई थी। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेत कई दिग्गज नेताओं की क़िस्मत ईवीएम में क़ैद हो चुकी है। दूसरे चरण के लिए 14 तारीख को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोटिंग होगी, इनमें अहमदाबाद, मेहसाणा, पाटन, गांधीनगर, वडोदरा आदि बड़े जिले शामिल हैं।

loading...
शेयर करें