गुजरात चुनाव : इस मामले में राहुल गांधी ने पीएम मोदी को चटाई धूल, मारी बाज़ी

0

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख नज़दीक आ रही है। इस बार बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। गुजरात में बाजी किसने मारी है ये तो बाद में पता चलेगा फिलहाल टेंपल रन में राहुल गांधी पीएम मोदी से आगे निकल गए हैं।

दरअसल, गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कई मंदिरों पर माथा टेका और अगर बात करें पीएम मोदी की तो 2012 के चुनावों के समय प्रचार के दौरान गुजरात के तत्कालीन सीएम और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ 6 मंदिरों में ही गए थे। तो इस मामले में राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पीछे छोड़ दिया है।

राहुल गांधी ने 28 सितंबर को सौराष्ट्र में पांच मंदिरों में दर्शन के साथ गुजरात चुनाव प्रचार की शुरुआत की। राहुल ने गुजरात के लगभग सभी प्रमुख मंदिरों में जाकर दर्शन किया। हालांकि बीजेपी की मानें तो राहुल सिर्फ दिखावे के लिए मंदिर जा रहा हैं। वहीं अगर पीएम मोदी की बात करें तो पिछला विधानसभा चुनाव प्रचार स्वामी विवेकानंद युवा विकास यात्रा के साथ शुरू किया था। इस दौरान उन्होंने आधे दर्जन मंदिरों का दौरा किया था। इसमें सभी शक्तिपीठ भी शामिल हैं।

बता दें, गुजरात में 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। इसके तहत पहले चरण में 89 सीटों पर नौ दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को मतदान होगा। दोनों चरणों के मतदान के बाद 18 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

 

loading...
शेयर करें