गुजरात चुनाव : पीएम मोदी और राहुल गांधी की रैली पर मंडरा रहा आतंकी साया, बड़े हमले की आशंका

0

अहमदाबाद। 9 दिसंबर को गुजरात में पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है और दूसरे चरण की वोटिंग 14 दिसंबर को होनी है। दूसरे चरण की वोटिंग के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जोरों से प्रचार- प्रसार में जुटी हैं। ऐसे में उन्हें एक बड़ा झटका मिला है। सोमवार को अहमदाबाद में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो को रद्द कर दिया गया है। आईबी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात में आतंकी हमले की आशंका जताई गई है। सुरक्षा कारणों की वजह से ये फैसला लिया गया है

 लोन वोल्फ अटैक’ की आशंका की वजह से रैली रद्द

दरअसल, गुजरात पुलिस ने राहुल गांधी और पीएम मोदी के रोड शो के लिए मंजूरी नहीं दी है। पीएम मोदी और राहुल गांधी के अलावा पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) के संयोजक हार्दिक पटेल की रैली करने वाले थे। आईबी सूत्रों ने अहमदाबाद में ‘लोन वोल्फ अटैक’ की आशंका जताई है। अहमदाबाद पुलिस ने भी कानून व्यवस्था का हवाला देकर रोड शो की मंजूरी देने से इनकार कर किया है।

क्या है लोन वोल्फ अटैक’ 

‘लोन वोल्फ अटैक’ एक ऐसा आतंकी हमला है जो किसी एक आतंकी द्वारा किया जाता है। इस दौरान आतंकी भीड़-भाड़ वाली जगह को निशाना बनाकर अटैक करता है। आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए किसी वाहन, चाकू, भगदड़ की अफवाह के जरिए लोगों को अपना निशाना बनाता है।

बता दें, प्रधानमंत्री मोदी 2015 के बाद से पहली बार साबरमती रीवरफ्रंट पर बड़ी जनसभा को संबोधित करने वाले थे। प्रधानमंत्री मोदी की यह रैली सोमवार को करीब 8 बजे प्रायोजित थी। वर्तमान में शहर में 16 में से 14 सीटें बीजेपी के पास हैं उधर राहुल गांधी भी सोमवार यानि आज शाम अहमदाबाद के विरमगाम इलाके में रोड शो करने वाले थे। वीरमगाम हार्दिक पटेल और ठाकोर सेना के नेता अल्पेश ठाकोर का गृहजनपद भी है। इसके अलावा वह गांधीनगर में भी जनसभा को संबोधित की योजना थी।

18 दिसंबर को आने हैं नतीजे

गौरतलब है कि गुजरात में दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार का कल आखिरी दिन होगा। 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। इस चरण में 93 सीटों के लिए मतदान होगा। इसलिए सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक रखी है। आखिरी दिन वह अहमदाबाद में रोड शो करके आपनी ताकत दिखाना चाहती थीं लेकिन अफसोस अब वो ऐसा नहीं कर पाएंगे। 18 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव की काउंटिंग होनी है।

loading...
शेयर करें