Gujarat: शाह ने अहमदाबाद में एलिवेटेड कॉरिडोर का किया उद्घाटन

गुजरात: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद शहर में गोटा फ्लाईओवर से साइंस सिटी बॉक्स तक 4.18 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड कॉरिडोर का उद्घाटन किया। इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद थे।

इससे पहले रविवार को, शाह ने किसानों की आय और आत्मानिर्भर भारत को दोगुना करने के समग्र उद्देश्यों के साथ गुजरात के आणंद में डेयरी सहकार योजना शुरू की। उन्होंने आनंद में अमूल के 75वें स्थापना दिवस को भी संबोधित किया। शाह ने रविवार को सरदार वल्लभभाई पटेल की 146वीं जयंती के अवसर पर गुजरात के नर्मदा जिले के केवड़िया में ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ (राष्ट्रीय एकता दिवस) कार्यक्रम को भी संबोधित किया।

अमित शाह ने कहा कि सरदार पटेल आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करते रहेंगे और पटेल को समर्पित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ दुनिया के लिए एक संदेश है कि भारत का भविष्य उज्ज्वल है और देश की एकता और अखंडता को कोई नहीं तोड़ सकता.

सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर गुजरात के नर्मदा जिले के केवडिया में दुनिया की सबसे ऊंची ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ में एक सभा को संबोधित करते हुए शाह ने विपक्ष पर भी निशाना साधते हुए कहा कि ‘भारत के लौह पुरुष’ को भूलने की कोशिश की गई। आजादी के बाद भारत को एकजुट करने में सरदार पटेल के योगदान को याद करते हुए शाह ने कहा कि पूर्व के प्रयासों के कारण ही लक्षद्वीप भारत का अभिन्न अंग बन सका।

यह भी पढ़ें: छठ पूजा से पहले एक बार फिर वायरल हुआ पद्मश्री मालिनी का गाना ‘आजा बबुआ’

Related Articles