Gujarat: भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे शाह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार दोपहर भाजपा नेता भूपेंद्र पटेल के गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी, समारोह दोपहर 3 बजे के करीब होने की संभावना है। भूपेंद्र पटेल गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री होंगे।

BJP द्वारा पार्टी मुख्यालय में लिया गया था फैसला

गुजरात के घाटलोदिया निर्वाचन क्षेत्र से विधान सभा के सदस्य पटेल को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में घोषित किया। पटेल को गुजरात का नया मुख्यमंत्री नियुक्त करने का निर्णय भाजपा द्वारा गुजरात पार्टी मुख्यालय, गांधीनगर में बुलाई गई विधायी बैठक में लिया गया।

यह भी पता चला है कि गुजरात कैबिनेट में बदलाव के लिए शपथ ग्रहण समारोह के बाद एक बैठक भी होनी है। सूत्रों ने बताया कि बैठक अमित शाह, भूपेंद्र पटेल और सीआर पाटिल और भूपेंद्र यादव सहित भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में होगी।

शाह ने ट्वीट कर दी थी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री ने रविवार को ट्विटर पर भूपेंद्र पटेल को गुजरात का नया मुख्यमंत्री चुने जाने पर बधाई दी। अमित शाह ने ट्वीट किया, “आपके मार्गदर्शन और नेतृत्व में राज्य की निरंतर विकास यात्रा को नई ऊर्जा और गति मिलेगी और गुजरात सुशासन और लोक कल्याण में अग्रणी बना रहेगा।”

गुजरात के मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और उनके पूर्ववर्ती विजय रूपाणी के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि वह राज्य की विकास यात्रा को आगे बढ़ाएंगे।

यह भी पढ़ें:  Priyanka Gandhi ने रायबरेली दौरे को किया रद्द, वापस लौटीं दिल्ली

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles