एक्‍टर ने ‘आई लव यू’ बोलकर ठीक कर लिया कैंसर

archan

अहमदाबाद। ‘आई लव यू’ की ताकत समझनी हो तो गुजरात के एक्‍टर अर्चन त्रिवेदी से मिलिए। अर्चन का दावा है कि ‘आई लव यू’ कह कर उन्‍होंने अपना ब्‍लड और लंग कैंसर ठीक कर लिया है।

कैंसर से खुद को बचाने के बाद आज भी अर्चन लोगों से बात करने की शुरुआत ‘आई लव यू’ से करते हैं। बकौल अर्चन, ‘लाखों बार कहे गए ‘आई लव यू’ के जादू ने ही मेरा कैंसर ठीक किया।’

50 साल के अर्चन जब किसी से मिलते हैं या फोन पर बात करते हैं तो सबसे पहले ‘आई लव यू’ बोलते हैं। सामने महिला के होने पर ‘आई लव यू’ की क्‍या प्रतिक्रिया मिलती है। इस सवाल पर अर्चन कहते हैं, ‘किसी को दिल से ‘आई लव यू’ कहेंगे तो उसे पसंद आएगा।’

त्रिवेदी ने बताया कि 1990 में ‘गुनहगार’ सीरियल की शूटिंग के दौरान उन्‍हें कैंसर होने का पता चला। गुजरात सरकार के संस्‍कृति विभाग ने उन्‍हें इलाज के लिए 40 हजार रुपए भी बतौर सहायता राशि दिए।

एनबीटी के मुताबिक हालांकि अर्चन ने तब तय कर लिया था कि अब जिंदगी अपने हिसाब से जिएंगे। उन्‍होंने तभी से सबको ‘आई लव यू’ कहना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे कैंसर ठीक हो गया। अर्चन ने सरकार का दिया पैसा लौटाने की कोशिश की लेकिन ऐसा कोई नियम न होने से वह पैसा नहीं लौटा सके।

Related Articles

Leave a Reply