पार्थिव पटेल की बदौलत गुजरात जीता विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब

RP-singh-580x332बेंगलुरू कप्तान पार्थिव पटेल (105) की शतकीय पारी की बदौलत गुजरात ने दिल्‍ली से जीत हासिल कर ट्राफी पर कब्‍जा किया। गुजरात ने सोमवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए फाइनल मुकाबले में दिल्ली को 139 रनों से रौंदते हुए विजय हजारे ट्रॉफी जीत ली।

एकतरफा जीता मैच

कप्तान पार्थिव पटेल के करियर के पहले शतक तथा तेज गेंदबाज आर पी सिंह और जसप्रीत बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी से गुजरात ने एकतरफा फाइनल में दिल्ली को 139 रन से करारी शिकस्त दी। पार्थिव ने 105 रन बनाये जो सीमित ओवरों की क्रिकेट में लगभग 14 साल पहले पदार्पण करने के बाद उनका पहला शतक है। उन्होंने रूजुल भट के साथ तीसरे विकेट के लिये 149 रन की साझेदारी करके टीम को शुरूआती झटकों से उबारा। बाद के बल्लेबाजों में केवल चिराग गांधी और रस कलारिया ही दोहरे अंक में पहुंचे।

स्‍कोर कार्ड

गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 273 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली की टीम 32.3 ओवर में 134 रन पर ढेर हो गई। बुमराह ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 28 रन देकर पांच विकेट लिये। उत्तर प्रदेश की बजाय इस सत्र में गुजरात की तरफ से खेल रहे आर पी सिंह ने दिल्ली के शीर्ष क्रम को तहस नहस किया। उन्होंने 42 रन देकर चार विकेट लिए। दिल्ली के तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। उसके आठवें नंबर के बल्लेबाज पवन नेगी ने 47 गेंदों पर 57 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जबकि उन्मुक्त चंद ने 33 रन बनाए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button