‘मैडम सर’ में पुलिस की भूमिका निभाने वाली गुल्की जोशी ने बताई आप बीती, त्वचा के रंग से…

मुंबई: टीवी सीरियल ‘मैडम सर’ में एक पुलिस वाले की भूमिका निभाने वाली गुल्की जोशी ने दावा किया है कि उनकी त्वचा के रंग के कारण उन्हें पूर्व में काम देने से ठुकरा दिया गया। उसने एक साक्षात्कार में यह भी कहा कि उससे सवाल किया गया था कि क्या वह “नौकरानी का भाग (एक गृहिणी की भूमिका)” के ऑडिशन के लिए आई थी।

गुल्की जोशी ने मीडिया को बताया कि वह कई ऑडिशन से रिजेक्ट होने और तंग बजट में गुजारा करने की विशिष्ट कठिनाई से गुजर रही थी। उसने आगे कहा कि उसकी अतिरिक्त कठिनाई उसकी त्वचा के रंग से संबंधित थी, ऐसे समय में जब टीवी शो पर नस्लीय आरोप लगाए गए थे। “गोरी-चिट्टी (निष्पक्ष) प्रमुख नायिकाओं की तलाश करेंगे”।

उन्होंने कहा कि वह आखिरकार सफल हो गई क्योंकि उसके पास प्रतिभा है। “कई बार मुझसे कहा गया है, ‘आप इतने समझदार नहीं दिखते, लेकिन आप एक अच्छे कलाकार हैं इसलिए हम आपको कास्ट करेंगे’। मुझे नहीं पता कि यह तारीफ थी या अपमान, लेकिन ऐसा हुआ है, ”अभिनेता ने कहा।

“कई बार मैं मुख्य भूमिका के लिए ऑडिशन के लिए जाता था और कास्टिंग डायरेक्टर मुझसे पूछते थे, “अच्छा, आप नौकरी के रोल के लिए आए हो? (क्या आप यहां नौकरानी की भूमिका के लिए हैं?)” मैं उन्हें समझाती थी कि मैं मुख्य भूमिका के लिए एक निश्चित व्यक्ति से मिलने आई हूं। मैं किसी को दोष भी नहीं दे सकता। यह युगों से उद्योग मानक रहा है। एक समय के बाद जब आप जीवन में बड़े होते हैं, तो जीवन में हर किसी की अपनी यात्रा होती है। यह आप पर निर्भर करता है कि आप क्या सीखते हैं और कैसे बढ़ते हैं।”

 

Related Articles