गुरु पूर्णिमा आज: इस राशि के अविवाहित लोगों पर पड़ेगा सकारात्मक असर, बनेंगे नए संबंध

आज गुरु पूर्णिमा का दिन है, गुरु हमारे जीवन में एक बहुत ही मुख्य भूमिका निभाते है। इस दिन गुरु पूजा का विधान है, चार महीने तक परिव्राजक साधु-सन्त एक ही स्थान पर रहकर ज्ञान बाटते है। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार सभी अविवाहित लोगों के लिए यह गुरु पूर्णिमा कई अच्छी खबरे लेकर आया है, लेकिन एक राशि पर इसका ज्यादा प्रभाव पड़ता हुआ दिख रहा है। इस खबर में आपको बताएंगे कि कौन सी राशि के अविवाहित लोगों पर इसका असर ज्यादा पड़ेगा..

मेष राशि – इस राशि के बिजनेसमैन के लिए भी आज का दिन ठीक रहेगा। किसी डील से लाभ हो सकता है ।आज अपने मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, दिन काफी शुभ रहेगा।
वृष राशि –आज तरक्की के नये रास्ते आपके सामने खुद-ब-खुद चलकर आयेंगे ।आज किसी बिजनेसमैन से मुलाकात के भी योग बन रहे हैं। हनुमान मंदिर जाकर भगवान का दर्शन करें, आपका दिन ख़ुशी भरा बीतेगा।
मिथुन राशि – इस राशि के अविवाहित लोगों के लिए भी दिन अच्छा है ।आज कोई नया दोस्त बन सकता है। आज घर से निकलने से पहले थोड़ा-सा दही खाकर निकलें, आपका दिन अच्छा गुजरेगा ।
कर्क राशि – आज अचानक रूका पैसा वापस मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आ सकता है ।आज बिजनेस से रिलेटेड यात्रा भी कर सकते हैं ।हालांकि आज स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा ।
सिंह राशि – इस राशि के स्टूडेंट्स को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आज किसी जरूरतमंद की सहायता करने से आपको बड़ा फायदा होगा। आज पैरों के दर्द में भी आराम मिलेगा ।आज शिवलिंग पर जल अर्पित करें, पारिवारिक रिश्ते मधुर और मजबूत होंगे।
कन्या राशि – घर में कई दिनों से चली आ रही पारिवारिक समस्या भी आज दूर हो जाएगी ।साथ ही सिविल इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा।
तुला राशि – आज उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने के चांस है, घर की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी । आज घरेलू वस्तुओं को खरीदते हुए थोड़े परेशान हो सकते हैं, बेहतर होगा कि आप पहले से विषय सूची बनाकर ही मार्केट जायें ।दुर्गा चालीसा का पाठ करें, आपका दिन शुभ जायेगा ।
वृश्चिक राशि – इस राशि के बिजनेसमैन को अचानक से धन लाभ हो सकता है, नये कारोबार शुरू करने के योग भी बन रहे हैं ।आज पीपल के नीचे घी का दीपक जलाएं, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा।
धनु राशि – किसी सीनियर वकील के साथ इंटरर्नशिप करने का मौका मिल सकता है ।इस राशि के लोग अपने जीवनसाथी को कुछ गिफ्ट कर सकते हैं, इससे आप दोनों के बीच मधुरता बढ़ेगी।
मकर राशि – आज जीवनसाथी के साथ भी संबंध अच्छे बने रहेंगे, जिससे घर का माहौल सकारात्मक रहेगा ।आज किसी ब्राह्मण को भोजन कराएं, आपके धन में बढ़ोतरी होगी ।
कुंभ राशि – टी.वी. या फ्रिज खरीदने के लिए भी आज का दिन शुभ है ।बिजनेसमैन के लिए आज का दिन विशेष रूप से लाभदायक रहेगा | आज दोस्तों के बीच आयी खटास भी दूर हो जाएगी ।गायत्री मंत्र का जाप करें, मन प्रसन्न रहेगा ।

 

Related Articles