गुटेरेस ने पश्चिम एशिया के लिए नए दूत का किया ऐलान

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पश्चिम एशिया के लिए नॉर्वे के टोर वेनेस्लैंड को नया दूत नियुक्त किया है। जो निकोले म्लादेनोव की जगह लेंगे।

संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा, “सरां प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने पश्चिम एशिया शान्ति प्रक्रिया के लिए उनके नए विशेष समन्वयक और फिलीस्तीन मुक्ति संगठन तथा फिलीस्तीनी प्राधिकरण के लिए व्यक्तिगत प्रतिनिधि के तौर पर नॉर्वे के टोर वेनेस्लैंड को नियुक्त किया हैं।”

कार्यालय ने कहा, “वेनेस्लैंड बुल्गारिया के निकोले म्लादेनोव की जगह लेंगे। सरां महासचिव निकोले के महत्वपूर्ण योगदान और पश्चिम एशिया शांति प्रक्रिया (UNSCO) के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष समन्वयक कार्यालय का नेतृत्व करने के लिए आभारी हैं।”

यह भी पढ़ें: हम जनहित के मुद्दों पर चुनाव लड़ें, जनता का भरपूर समर्थन और प्यार मिला: तेजस्वी

टोर वेनेस्लैंड इसके अलावा सरां प्रमुख गुटेरेस के पश्चिम एशिया में दूत के तौर पर भी काम करेंगे और उन्हें इजरायल-फिलीस्तीनी शांति प्रक्रिया की मध्यस्थता का जिम्मा भी सौंपा गया है।

वेनेस्लैंड वर्तमान में पश्चिम एशिया शांति प्रक्रिया के लिए नॉर्वे के विशेष प्रतिनिधि हैं और उन्हें उस क्षेत्र में व्यापक अनुभव है। वह साल 1994 से ही पश्चिमी एशिया क्षेत्र पर काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बाइडेन ने Live TV पर ली वैक्सीन की पहली खुराक, देश को किया संबोधित

Related Articles

Back to top button