ज्ञानेंद्रो निंगोम्बम आधिकारिक तौर पर बने हॉकी इंडिया के अध्यक्ष

ज्ञानेंद्रो निंगोम्बम आधिकारिक तौर पर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष बन गए हैं।

नयी दिल्ली: मणिपुर के ज्ञानेंद्रो निंगोम्बम आधिकारिक तौर पर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष बन गए हैं। हॉकी इंडिया की शुक्रवार को 10 वीं कांग्रेस और चुनाव में हॉकी इंडिया ने ज्ञानेंद्रो को आधिकारिक तौर पर अपना अध्यक्ष घोषित किया। ज्ञानेंद्रो का चुनाव निर्विरोध हुआ है और इसी के साथ वह हॉकी इंडिया का अध्यक्ष चुने जाने वाले पूर्वोत्तर के पहले व्यक्ति बन गये हैं।

उन्हें इस पद पर दो वर्षों के लिए चुना गया है। इससे पहले ज्ञानेंद्रो इस वर्ष सात जुलाई को मोहम्मद मुश्ताक अहमद के हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद से त्यागपत्र देने के बाद से कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे थे।मणिपुर हॉकी के महासचिव सेरम नेकेन ने ज्ञानेंद्रो को आधिकारिक रूप से हॉकी इंडिया का अध्यक्ष घोषित किये जाने पर बधाई दी है।

ज्ञानेंद्रो पिछले 40 वर्षों से मणिपुर हॉकी से जुड़े हुये हैं। वह हॉकी इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मणिपुर हॉकी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मणिपुर हॉकी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी रह चुके हैं। मणिपुर हॉकी आठ नवंबर को ज्ञानेंद्रो के यहां इंफाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद उनके लिए एक बड़े समारोह का आयोजन कर रही है।

इसे भी पढ़े: फिल्म ‘आदिपुरूष’ में इस अद्भुत किरदार में नज़र आ सकती हैं एक्ट्रेस कृति सैनन 

Related Articles

Back to top button