अमेरिका ओपन : प्रनॉय की ऐतिहासिक जीत, टूर्नामेंट जीतने वाले बने पहले भारतीय

0

कैलिफोर्निया| अमेरिका ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग का खिताब जीतते ही एच.एस. प्रणॉय ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने हमवतन परुपल्ली कश्यप को मात दी। रविवार को अमेरिका में चल रहे इस टूर्नामेंट में प्रनॉय ने कश्यप को 21-15, 20-22, 21-12 से मात देकर पुरुष एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया।

एच.एस. प्रणॉय

इस टूर्नामेंट को जीतने वाले प्रणॉय पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे पहले किसी भी अन्य भारतीय खिलाड़ी ने इस खिताब पर कब्जा नहीं जमाया था। यह प्रणॉय का पहला अमेरिकी ओपन खिताब है और उन्होंने इस जीत के साथ इतिहास रचा है। वहीं, अमेरिकी ओपन में भारतीय महिलाओं के प्रदर्शन की बात करें तो इस बार महिलाओं ने काफी निराश किया है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका ओपन : भारतीय पुरुषों से उम्मीदे कायम, महिलाओं ने किया निराश

HS prannoy

महिलाओं ने किया निराश

जहां पुरुषों ने एकल वर्ग जीतकर दिखाया। वहीं, महिला एकल वर्ग में भारत के खाते में अभी तक कुछ नहीं आया है। इस वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं श्रीकृष्ण प्रिया कुजारावल्ली और रितुपर्णा दास को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, कश्यप व प्रनॉय के बीच हुआ यह काफी रोमांचक था। उधर, टूर्नामेंट में भारत की तरफ से पुरुष युगल जोड़ी मनु अत्री और बी। सुमिथ रेड्डी से भी देश को काफी उम्मीदें हैं।

यह भी पढ़ें: #WWC17 : फाइनल मैच हारने के बावजूद कायम है कप्तान मिताली…

loading...
शेयर करें