SMS का उपयोग कर रहे हैं हैकर्स, सावधान हो जाएं, नहीं तो खाली हो जाएगा खाता

हैकर्स इस तरह से लोगो को निशाना बनाते है कि उन्हें पता तक नहीं चलता है। लोगो को इस को लेकर ज़्यादा सावधानी बरतने की ज़रुरत है तभी वो इससे बच सकते है।

नई दिल्ली: साइबर क्राइम ( Cyber Crime ) ने हमेशा से लोगो की निजता पर हमला किया है वह चाहे आम लोगो की निजी जानकरी हो या फिर उनके बैंक बैलेंस। कुछ लोगों को लगता है कि स्मार्टफोन का हैकर्स कुछ नहीं कर सकते हैं। लेकिन यह उनकी सबसे बड़ी भूल है, आपको इस बात को अपने दिमाग में उतार लेना चाहिए कि नए हमले का खतरा हमेशा बना रहता है।

साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों ने अब हमले के एक नये तरीके का पता लगाया है जिसमें हैकर्स ( Hackers ) आपके मोबाइल फोन ( Mobile phone ) से डेटा चोरी करने के लिए SMS का उपयोग कर रहे हैं। इसके द्वारा लोगो को निशाना बनाया जाता है। यह कहना गलत नहीं होगा कि अमेरिका में दूरसंचार उद्योग की लापरवाही, हैकर्स को हमले को अंजाम देने में मदद कर रही है।

इस मामले का खुलासा किया है मदरबोर्ड रिपोर्टर जोसेफ कॉक्स ( Motherboard reporter Joseph Cox ) ने, जोसेफ ने एक हैकर को अपने व्यक्तिगत नंबर पर हमले को कहा, जिसके बाद कॉक्स ने बताया कि हैकर SMS को अपने स्मार्टफोन पर आने और डेटा को इंटरसेप्ट करने के लिए रिडाइरेक्ट करने में कामयाब रहा। कॉक्स ने बताया कि हैकर्स इस तरह से लोगो को निशाना बनाते है कि उन्हें पता तक नहीं चलता है। लोगो को इस को लेकर ज़्यादा सावधानी बरतने की ज़रुरत है तभी वो इससे बच सकते है।

यह भी पढ़े: कॉमेडी की दुनिया पर राज करने वाले Rajpal Yadav का जन्मदिन आज, जानिए Birthday पर कुछ खास बातें

Related Articles