Hackers ने किये सिक्योरिटी कैमरे हैक ,इस कंपनी का प्राइवेट डाटा किया लीक

कैलिफ़ोर्निया : Hackers के एक ग्रुप ने सिलिकॉन वैली के स्टार्टअप वेरकाडा इंक के सिक्योरिटी कैमरा डेटा की एक फीड को हैक कर उस से जुड़े कई अस्पतालों, कंपनियों, पुलिस स्टेशंस ,जेलों और स्कूलों के सर्वेलांस कैमरों के फीड को पब्लिक कर दिया। ब्लूमबर्ग में छपी रिपोर्ट के अनुसार Hackers का कहना है कि उनके पास वेरकाडा के सभी क्लाइंट्स के सर्वेलांस वीडियो आर्काइव भी मौजूद हैं। जिन कंपनियों के सिक्योरिटी फुटेज सामने आए हैं, उनमें टेस्ला और सॉफ्टवेयर कंपनी क्लाउडफ्लोर इंक भी शामिल  हैं।

शंघाई में बने टेस्ला वेयरहाउस के सिक्योरिटी कैमेरा फीड को किया पब्लिक

इस डेटा ब्रीच की ज़िम्मेदारी एक इंटरनेशनल हैकर आर्गेनाईजेशन ने ली है। जिसने बताया की ऐसा करने के पीछे उन का मकसद ये दिखाना था कि आज के सिक्योरिटी सिस्टम को कितनी आसानी से ब्रीच किया जा सकता है।

वेरकाडा रिप्रेजेन्टेटिव ने कहा कि सिक्योरिटी टीम इस मसले की जांच कर रही है ।

ब्लूमबर्ग के अनुसार इन्ही वीडियोस में से एक वीडियो में मैसाचुसेट्स के स्टॉटन में एक पुलिस स्टेशन के अधिकारियों को हथकड़ी में एक व्यक्ति से पूछताछ करते हुए दिखाया गया है। इसके अलावा हैकर्स ने  हंट्सविले, मैडिसन काउंटी जेल के 330 सिक्योरिटी कैमरों को भी ब्रीच किया ।

एडमिन अकाउंट हैक कर की गई थी सेंधमारी

ब्लूमबर्ग के अनुसार जांच से पता चला है कि हैकर्स एडमिन अकाउंट को हैक कर वेरकाडा तक पहुंचे थे। जिसका यूजर नेम और पॉसवर्ड इंटरनेट से डाउनलोड किय गया था।

ये भी पढ़ें : PUBG ने मनाई अपनी सालगिरह ,गेम को दिए यह नए फीचर्स

Related Articles