‘आखिर पाकिस्तान के दुश्मन का क्योंं हुआ ऐसा स्वागत’

0

vvvvvvvvv_145105075733_650x425_122515071358नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीती रात पाकिस्‍तान से लौटकर दिल्‍ली आ गए। पीएम मोदी के अचानक बने इस पाक दौरे का सबसे ज्‍यादा असर आतंकी हाफिज सईद पर दिखा। सईद ने मोदी के इस पाकिस्‍तान दौरे पर कई सवाल उठाए। सईद ने ट्वीट कर क‍हा कि पाकिस्‍तान के दुश्‍मन का ऐसा स्‍वागत क्‍यों हुआ? उसने कहा कि क्‍या कश्‍मीर को कुर्बान कर दिया जाएगा?

पीएम ने खुद जताई पाकिस्‍तान जाने की इच्‍छा

पीएम मोदी के पाकिस्तान दौरे पर पाकिस्तान के विदेश सचिव एज़ाज चौधरी ने कहा है, कि पीएम मोदी ने खुद पाकिस्तान आने की इच्छा जताई थी। पीएम मोदी का यह दौरा आज ही तय हुआ। यह दौरा अच्छी नीयत से किया गया। हम आगे भी द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने पर सहमत हैं। दोनों देशों के लोगों की भलाई के लिए दोनों नेताओं ने आगे भई इस तरह की बातचीत जारी रखने की इच्छा जताई।

डेढ़ घंटे तक रहे पाकिस्‍तान में

पीएम मोदी लाहौर के पास रायविंड स्थित पीएम नवाज़ के घर जाती उमरा फॉर्महाउस पर लगभग डेढ़ घंटे तक रहे।  पाक पीएम नवाज़ शरीफ खुद उन्हें लाहौर एयरपोर्ट तक छोड़ने आए। नवाज़ शरीफ के घर उनका गर्मजोशी से स्वागत हुआ। मोदी और नवाज़ शरीफ गर्मजोशी गले मिले।

11 साल में पहला पाक दौरा

बीते 11 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री का ये पहला पाकिस्तान दौरा है। मोदी से पहले साल 2004 में तत्कालीन प्रधानमनंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान का दौरा किया था। वाजपेयी के दौरे के बाद 10 साल तक मनमोहन सिंह भारत के पीएम रहे, लेकिन उन्होंने कभी पाकिस्तान का दौरा नहीं किया।

loading...
शेयर करें