यूपी में भारी बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त, बचाव कार्य तेज करने के निर्देश

0

लखनऊ| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में पिछले दो दिनों से रुक-रुककर हो रही तेज बारश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। कई जगहों पर रेल एवं सड़क यातायात प्रभावित होगा। मौसम विभाग के अनुसार, अभी अगले दो दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा।

 लखनऊ

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में कई जिलों में तेज बारिश होने की उम्मीद है। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है। चक्रवाती परिस्थति की वजह से अगले दो तीन दिनों तक मौसम का यही रुख बना रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त शनिवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री, कानपुर का 19.5 डिग्री, इलाहाबाद का 22 डिग्री और झांसी का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंधी, तूफान, आकाशीय बिजली और अतिवृष्टि से मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने संबंधित जिलाधिकारियों को अपने-अपने जिलों में हुई भारी वर्षा से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य युद्घस्तर पर संचालित करने के भी निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि राहत कायरें में किसी भी प्रकार की शिथिलता और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

loading...
शेयर करें