कैंसर के खिलाफ जागरूक करने के लिए दौड़ा लखनऊ, आयोजित हुई हाफ मैराथन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए एक नई पहल की गई दरअसल, राजधानी लखनऊ में सोमवार को हाफ मैराथन आयोजित कर कैंसर के खिलाफ जंग जीतने और लोगों को जागरूक करने के लिए दौड़े, जिसमें बच्चों, महिलाओं और बुजुर्ग लोगों ने हिस्सा लिया

स्नीक फीट संस्था की ओर से आयोजिटी की गई इस हाफ मैराथन में बच्चों के लिए पांच किलोमीटर, बड़ों के लिए पांच से 10 किलोमीटर की दौड़ हुई। 21 किलोमीटर स्पर्धा में लगभग 800 लोगों ने भाग लिया।

इस हाफ मैराथन की दौड़ 1090 चौराहे से शुरू होकर समतामूलक चौराहा, मरीन ड्राइव, दयाल पैराडाइज, जनेश्वर मिश्र पार्क, लोहिया चौराहा, फन रिपब्लिक माल से होती हुए पुन: 1090 चौराहे पर समाप्त हुई। इस मैराथन का शुभारंभ हेल्थ सिटी के वरिष्ठ डॉक्टर संदीप कपूर द्वारा फ्लैग दिखाकर किया गया।

इस मैराथन के संयोजक संजय गुप्ता ने बताया कि 21 किलोमीटर के इस मैराथन में पुरुष वर्ग में रवि कुमार पाल, महिला वर्ग में रचना जोशी ने पहला स्थान हासिल किया।

वहीं 10 किलोमीटर की इस मैराथन में अवध नारायण यादव पुरुष वर्ग और लक्ष्मी महिला वर्ग में पहले स्थान पर रहीं। हाफ मैराथन में स्कूलों के छात्रों समेत अन्य बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

Related Articles