लटका हुआ है बैंक का काम तो जल्द करें पूरा, इतने दिन बैंक रहेंगे बंद

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जबसे सरकारी बैंकों के निजीकरण का ऐलान किया है, तब से बैंक कर्मचारी यूनियन सरकार के इस फैसले का लगातार विरोध कर रहे है. विरोध का आलम ये है कि यूनियनों ने अगले हफ्ते 2 दिन का हड़ताल करने का ऐलान किया है. अगर इस दौरान आपका बैंक में कोई जरूरी काम बचा हुआ है तो उसे जल्द पूरा कर लें, क्योंकि अगले हफ्ते बैंक बंद रहेंगे.

निजीकरण के विरोध में देश व्यापी हड़ताल

निजीकरण के विरोध में आगामी 15 और 16 मार्च को बैंक यूनियनों ने देश व्यापी हड़ताल करने का फैसला लिया है. नौ बैंक यूनियन के केंद्रीय संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स ने इस हड़ताल का ऐलान किया है. दरअसल सरकारी बैंकों के निजीकरण होने के फैसले से कर्मचारियों में दर का माहौल है. उन्हें लग रहा है कि उनकी नौकरी खतरे में है.

बैंक कर्मचारियों के हड़ताल से देश के सबसे बड़े बैंक  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कारोबार पर भी इसका गहरा असर पड़ेगा.

लगातार इतने दिन बैंक रहेंगे बंद

बैंक कर्मचारियों की इस हड़ताल से ग्राहकों को परेशानी हो सकती है. क्योंकि लगातार 4 दिन तक सरकारी बैंक बंद रह सकते हैं. 15 मार्च को सोमवार और 16 मार्च को मंगलवार है, इन दो दिन सरकारी बैंक के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे. इससे पहले 14 मार्च को रविवार और 13 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार है. इस तरह से लगातार चार दिन तक सरकारी बैंक बंद रह सकते हैं.

यह भी पढ़ें: PUBG ने मनाई अपनी सालगिरह ,गेम को दिए यह नए फीचर्स

Related Articles