हंसल मेहता की वेब सीरीज़ ‘स्कैम 1992..’ जल्द आने वाला है सोनी लिव पर

मुंबई: सोनी लिव की वेब सीरीज़ ‘स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी’ जल्द ही आने वाली है| हंसल मेहता की इस वेब सीरीज़ में इसी स्कैम की कहानी सुनाई जाएगी। सोनी लिव ने इसका टीज़र जारी किया है। टीज़र में अप्रैल 1992 में टाइम्स ऑफ़ इंडिया के दफ्तर की कहानी दिखाई जा रही हैं। जिसमें एक बैंक कर्मचारी पत्रकार के सामने इस बात का जिक्र करता है कि कैसे बिना किसी लिखा-पढ़ी के पांच हज़ार करोड़ रुपये इधर-उधर कर देता है।

इस वेब सीरीज़ में आपको ये देखने को मिलेगा की भारतीय स्टेट बैंक से पांच हजार करोड़ रुपये निकाल लिए गए। इस पैसे का कोई हिसाब नहीं मिल रहा है। कहीं, दर्ज़ नहीं है कि पैसे किसे दिए गए। इसके बाद एक नाम सामने आता है हर्षद मेहता। धीरे-धीरे खुलात एक ऐसा घोटला, जो पूरे भारत के फाइनेशियल सिस्टम को हिला कर रख देता है। इसका कर्ताधरता बनता है ब्रोकर हर्षद मेहता है। इसी ब्रोकर की कहानी लेकर आ रहा है सोनी लिव।

इस वेब सीरीज़ के टीज़र में एक बहुत ही मजेदार डायलॉग है- ‘जब जेब मनी हो, तब कुंडली शनि से फर्क नहीं पड़ता है। ये मेरी एस्ट्रालॉजी है।’ टीज़र की शुरुआत में शरीब हाशमी नज़र आते हैं। शरीब इससे पहले सोनी लिव की फेमस वेब सीरीज़ असुर का हिस्सा रह चुके हैं। वहीं, वह अमेज़न प्राइम वीडियो की वेब सीरीज़ द फैमिली मैन में मनोज बाजपेयी के साथ भी स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। वहीं, इस वेब सीरीज़ में श्रेया धनवंतरी भी नज़र आने वाली हैं। वह पत्रकार सुचेता दलाल का किरदार निभा रही हैं। प्रतीक गांधी को दर्शक हर्षद मेहता के किरदार में देखेंगे।

आपको बता दें ति प्रतीक गांधी साल 2014 में आई गुजराती फ़िल्म बे यार से फेमस हुई थे। इसके बाद रॉन्ग साइड राजू जैसी फ़िल्मों से और भी पहचान मिली। हिंदी फ़िल्मों की बात करें, तो प्रतीक सलमान ख़ान के प्रोडक्शन हाउस के तले बनी फ़िल्म लवयात्री और मित्रों भी नज़र आ चुके हैं। हालांकि, टीज़र में प्रतीक चेहरा नहं दिखाई देता है। इस वेब सीरीज़ के अलावा अभिषेक बच्चन स्टारर फ़िल्म बिग बुल में हर्षद मेहता की कहानी दिखाई जाएगी। बिग बुल को भी ऑनलाइन रिलीज़ किए जाने की चर्चा है।

Related Articles