Happy Birthday Aishwarya Rai: पढ़ाई के साथ ही साथ मॉडलिंग करने लगी थी Aishwarya

मुंबई: बॉलीवुड ब्यूटी Aishwarya Rai Bachchan आज यानी 1 नवंबर को अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। अभिनेत्री ने न सिर्फ अपनी खूबसूरती से बल्कि ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘धूम 2’, ‘जोधा अकबर’, ‘देवदास’ सहित कई फिल्मों में अभिनय से अपने प्रशंसकों का दिल जीता है।

सह-कलाकारों के साथ उनकी केमिस्ट्री हमेशा उनके स्टाइल, फैशन और स्टाइल की तरह चर्चा में रही है। 1973 में जन्मी ऐश्वर्या राय ने वर्ष 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब हासिल किया और मणिरत्नम की तमिल फिल्म इरुवर से अपने अभिनय की शुरुआत करने गई। इसके अलावा उन्हें हिंदी, इंग्लिश, कन्नड़, मराठी और तमिल भाषाओं का भी ज्ञान है। ऐश्वर्या ने अपनी शुरुआती पढ़ाई हैदराबाद में ही की बाद में उनका परिवार मुंबई आकर रहने लगा। पढ़ाई के साथ-साथ ऐश्वर्या ने मॉडलिंग भी की। ऐश्वर्या तब 9वीं में थीं जब उन्हें मॉडलिंग प्रोजेक्ट मिला, जब ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड बन गईं तब तो उनकी मांग बहुत बढ़ गई और कई बड़ी फिल्मों के ऑफर उन्हें मिलने लगे।

Aishwarya Rai को मिले अवॉर्ड्स

Aishwarya Rai को साल 2000 और 2003 में बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर पुरस्कार हासिल हुआ। इन फिल्मों के लिए एक्ट्रेस को आईफा अवॉर्ड भी मिला। उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘और प्यार हो गया’ थी, जो उसी साल रिलीज हुई थी। इसके अलावा, अभिनेत्री हिंदी नृत्य गीतों में अपने शानदार अभिनय के लिए भी जानी जाती है। ऐसे कई गाने हैं जिन्होंने अतीत में प्रशंसकों का दिल जीत लिया है और आज भी काफी लोकप्रिय हैं।

यह भी पढ़ें Gujarat: शाह ने अहमदाबाद में एलिवेटेड कॉरिडोर का किया उद्घाटन

Related Articles