Happy Birthday Kiara Advani: फिल्मों में आने से पहले थीं टीचर, इन फिल्मों से कमाया नाम

बॉलीवुड की हॉट एंड ब्यूटीफुल अभिनेत्री कियारा आडवाणी (Kiara Advani) ने अपने एक्टिंग के दम पर बहुत कम समय मे बॉलीवुड में अपनी खास जगह बना ली है और जल्द ही उनकी फिल्म शेरशाहर आने वाली हैं।

मुंबई: बॉलीवुड की हॉट एंड ब्यूटीफुल अभिनेत्री कियारा आडवाणी (Kiara Advani) ने अपने एक्टिंग के दम पर बहुत कम समय मे बॉलीवुड में अपनी खास जगह बना ली है और जल्द ही उनकी फिल्म शेरशाहर आने वाली हैं। कियारा आडवाणी (Kiara Advani) 29 साल की हो गए हैं।

सलमान खान के कहने पर बदला नाम

कियारा आडवाणी (Kiara Advani) का जन्म 31 जुलाई 1992 को मुंबई में हुआ था। कियारा (Kiara Advani) बिजनेसमैन फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। कियारा (Kiara Advani) बॉलीवुड में आने से पहले किसी और ही नाम से जानी जाती थीं, उनका असली नाम आलिया आडवाणी था। चूंकि पहले से ही फिल्म इंडस्ट्री में इस नाम की एक्ट्रेस यानी आलिया भट्ट मौजूद ​थीं, ऐसे में सलमान खान ने उन्हें अपना नाम बदलने की सलाह दी।

फिल्मों में आने से पहले टीचर थीं कियारा

कियारा (Kiara Advani) की स्कूलिंग और पूरी पढ़ाई मुंबई में ही हुई है और कियारा की दादी ने उन्हें वर्क एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए टीचिंग करने की सलाह दी थी। उन्हें बच्चों को पढ़ाना काफी पसंद था और वो कोलाबा के अर्ली बर्ड स्कूल में पढ़ाने लगीं जहां उनकी मां जेनेवीव हेडमिस्ट्रेस थीं।

Kiara इन फिल्में में आई नजर

इसके बाद साल 2016 में कियारा नीरज पांडे के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में नजर आई थी। इस फिल्म में कियारा के अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया। इस फिल्म के बाद कियारा एक के बाद एक कई फिल्मों में नजर आई। साल 2019 में कियारा की दो फिल्में कबीर सिंह और गुड न्यूज वउनकी सबसे सफल फिल्मों में रही। फिल्मों के अलावा कियारा म्यूजिक एल्बम और वेब सीरीज ‘लस्ट स्टोरीज’ और ‘गिल्टी’ में भी नजर आई हैं।

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार की Bell Bottom इस दिन होगी रिलीज, देखें Video

यह भी पढ़ें: Kriti Sanon की फिल्म ‘Mimi’ का रिव्यू

 (Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles