Happy Birthday रसिका दुग्‍गल, जानें कैसे शुरू हुआ कालीन भैया की बीवी का फ़िल्मी सफर

मुंबई: अगर आपने`वेब सीरीज मिर्जापुर (Mirzapur) देखी है तो कालीन भैया और उनकी बीवी बीना त्रिपाठी तो याद ही होंगी। मिर्जापुर (Mirzapur) में बीना त्रिपाठी का किरदार निभाने वाली रसिका दुग्‍गल (Rasika Dugal) का आज जन्म दिन है।रसिका दुग्‍गल का जन्म 17 जनवरी 1985 को जमशेदपुर बिहार में हुआ था, जो की अब झारखण्ड का हिस्सा है।

Happy Birthday बीना त्रिपाठी

मिर्जापुर (Mirzapur) में अपने किरदार से जान फूंकने वाली रसिका (Rasika Dugal) ने 2007 में आई फिल्म अनवर से बॉलीवुड जगत में कदम रखा था। मिर्जापुर (Mirzapur) के अलावा भी कई फिल्मों और वेब सीरीज में रसिका (Rasika Dugal) के काम को काफी सराहा गया है। हाल ही में आई फिल्म लूटकेस में कुणाल खेमू (Kunal Khemu) और रसिका एक साथ लीड रोल में दिखाई दिए थे। जिसके बाद से ही दर्शकों ने कयास लगाना शुरू कर दिए है कि रसिका (Rasika Dugal) अब सपोर्टिंग एक्ट्रेस से हटकर मुख्य किरदारों में भी नजर आयेंगी।

इससे पहले “नो स्मोकिंग, हाईजैक, औरंजेब, किस्सा और मंटो जैसी फिल्मों के लिए रसिका (Rasika Dugal) को सराहा जा चुका है। राशिका ने सिर्फ बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि छोटे परदे पर भी काम किया है।

मिर्जापुर में बीना त्रिपाठी का किरदार दर्शको द्वारा खूब पसंद किया गया। मिर्जापुर सीजन-1 और सीजन-2 के बाद मिर्जापुर-3 में भी बीना भाभी नजर आने वाली है। मिर्जापुर के दोनों सीजन की सक्सेस को देखने के बाद मिर्जापुर सीजन-3 की भी घोषणा कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: इस मशहूर फिल्म पत्रकार ने पत्रकारिता को कहा अलविदा और जुड़े Dharma Productions के साथ

Related Articles