Happy Birthday Sonakshi Sinha: जानें फैशन डिजाइनर से Actress बनने का सफर

दबंग गर्ल एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही है, सोनाक्षी ने Acting की शुरूआत सलमान खान के साथ फिल्म दबंग से किया था

मुंबई: बॉलीवुड की दबंग गर्ल एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही है। सोनाक्षी अभिनय करने के साथ-साथ एक Animal Lover भा है। साल 2010 में सलमान खान की फिल्म दबंग से सोनाक्षी सिन्हा ने सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलीवुड की दुनिया में अपना पहला कदम रखा। जिसमें उन्हें Best Actress का फिल्मफेयर Award मिला।

 

फैशन डिजाइनिंग

सोनाक्षी सिन्हा जन्म 2 जून 1987 को हुआ है। वो अभिनेता शत्रुघन सिन्हा और अभिनेत्री पूनम सिन्हा की बेटी हैं। वह दो जुड़वां भाइयों, लव सिन्हा और कुश सिन्हा के साथ तीन बच्चों में सबसे छोटी है। सोनाक्षी मुंबई में आर्य विद्या मंदिर से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और श्रीमती नाथीबाई दामोदर थ्रैक्रसे महिला विश्वविद्यालय, मुंबई, महाराष्ट्र, से फैशन डिजाइनिंग से Graduate हुई हैं।

 

 

 

Sonakshi Sinha ने 2005 में मेरा दिल लेके देखो जैसी फिल्मों के लिए ड्रे,ड्रेस डिजाइन कर के एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में अपने Profession की शुरुआत की। और उसके बाद फिर लक्मे फैशन वीक 2009, Lakme Fashion week 2008 में रैंप पर भी चली। सोनाक्षी ने Acting की शुरूआत सलमान खान के साथ फिल्म दबंग से किया था।

दबंग 3 दिखेंगी सोना

2019 में उन्होंने कॉमेडी फिल्म टोटल धमाल में एक गीत ‘मुंगडा’ में अभिनय किया। इसके बाद उन्होंने आदित्य रॉय कपूर, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट और वरुण धवन सहित कलाकारों के साथ पीरियड रोमांस फिल्म कलंक में अभिनय किया। यह फिल्म व्यावसायिक रूप से अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रही। सोनाक्षी ने फिल्म खानदानी शफाखाना में भी काम किया है। उन्हें कुत्तों और बिल्लियों से प्यार है। सोनाक्षी सिन्हा, सलमान खान के साथ दबंग 3 में अपनी भूमिका को फिर से निभाएंगी, जो प्रभु देवा द्वारा निर्देशित होगी।

 

यह भी पढ़ेखुशखबरी…यमुना एक्सप्रेसवे पर FASTag सिस्टम इस दिन से लागू, सफर होगा आसान

Related Articles