हरभजन बोले- सब कुछ सुरक्षित हो तब ही हो IPL, जिंदगी ज्यादा जरूरी

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग IPL होगा या नहीं, इसपर सस्पेंस बरकरार है. कोरोना वायरस के कारण अपने घरों में कैद क्रिकेटर्स मैदान पर उतरने को बेताब हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह भी उनमें से एक हैं, लेकिन उनका ये भी मानना है कि मैच से ज्यादा जरूरी लोगों की जिंदगी है. IPL तब ही हो सब कुछ सुरक्षित हो. अगर IPL नहीं भी होता है तो कोई दिक्कत नहीं है.

ई-सलाम क्रिकेट 2020 में शिरकत करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि आईपीएल तब हो जब चीजें सुरक्षित हों. कोई भी मैच करवाना हो तो ग्राउंड में 150 से 200 लोग मौजूद रहते हैं. उनकी सुरक्षा का ध्यान रखना होगा. उन्होंने कहा कि अगर एक फीसदी भी चांस है कि वायरस फैल सकता है तो आईपीएल को अगले साल के लिए बढ़ा देना चाहिए. आईपीएल नहीं भी होगा तो भी कोई दिक्कत नहीं है. लोगों की जिंदगी बचानी है.

चैम्पियंस का चैलेंज सत्र में हरभजन सिंह ने कहा कि पिछले तीन-चार महीने में दुनिया बदल चुकी है. अब आगे की दुनिया भी ऐसी ही होगी. हमें ऐसे ही जीना होगा. हम सबको को आत्मनिर्भर होना है और खुद अपनी सुरक्षा करनी होगी. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की सीरीज ट्रायल की तरह होगी.

हरभजन सिंह ने कहा कि आईपीएल को लेकर तैयारियों हम अपनी ओर से कर रहे हैं. कोरोना ने बहुत कुछ सीखाया. घर में हम ट्रेनिंग कर रहे हैं. पिछले 3-4 महीने में मैंने इतनी ट्रेनिंग की है जितनी मैं अपनी जवानी वाले टाइम पर करता था. मैं पिछले साल से ज्यादा फिट हूं.

वहीं, टीम इंडिया के बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि तीन महीने से हम नहीं खेले हैं. आज तीन महीने हो गए जब वनडे मैच हुआ था. वेस्टइंडीज और इंग्लैड सीरीज से ही क्रिकेट के आगे का सफर मालूम पड़ेगा.

Related Articles