हरदीप पुरी ने कहा, ‘सुगमता बढ़ने के साथ-साथ उन्हें गरिमा और प्रतिष्ठा मिली’

नई दिल्ली: केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रधानमंत्री आवास योजना की सराहना की। उन्होंने कहा कि सरकार की इस योजना से नारी सशक्तीकरण को बल मिला है और उनके जीवन में सुगमता बढ़ने के साथ-साथ उन्हें गरिमा और प्रतिष्ठा मिली है।

केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि ‘गृहस्वामिनी’ के मूल भारतीय दर्शन में निहित भावना दर्शाती है कि महिला से ही घर बनता है। एक घर का स्वामित्व न केवल महिला को सशक्त बनाता है, बल्कि इस घर को उसके परिवार के लिए भी एक बेहतर स्थल बनाता है।

मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि संपत्ति के साथ एक घर के रूप में न सिर्फ एक महिला में सुरक्षा की भावना में बढ़ोतरी होती है बल्कि यह उसे घर से जुड़े फैसले लेने में ज्यादा भूमिका निभाने से साथ-साथ वित्तीय सुरक्षा की भावना भी प्रदान करता है।

हरदीप पुरी ने कहा कि मंत्रालय 2022 तक ‘सभी के लिए आवास’ देने के प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने की दिशा में प्रतिबद्ध है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि बेहतर आवास तक पहुंच न सिर्फ महिलाओं, उनके बच्चों और पूरे परिवार बल्कि उनके जीवन पर भी गतिशील रूप से प्रभाव डालता है।

यह भी पढ़ें: CM केजरीवाल बोले- ‘पिछले साल के मुकाबले इस बार बजट ज्यादा है’, जानें Budget की मुख्य बातें

Related Articles