हरदोई में चटकी हुई पटरी से सात ट्रेन गुजरी पता लगने पर मच गया हड़कंप

0

उत्तर प्रदेश: हरदोई के कछौना में बालामऊ जंक्शन के पास रेलवे क्रासिंग पर रविवार की देर रात  लाइन के चटके ट्रैक से चंडीगढ़ एक्सप्रेस समेत छह सवारी और मालगाड़ी ट्रेनें सोमवार सुबह तक गुजरती रहीं। सुबह रेलकर्मी और अधिकारी मौके पर पहुंचे और तीन घंटे की मशक्कत के बाद ट्रैक चालू कराया। इस दौरान अप रूट की ट्रेनों को काशन देकर दूसरे ट्रैक से गुजारा गया।

रेलवे क्रासिंग के पास से गुजर रहे राहगीरों की नजर सुबह साढ़े छह बजे अप ट्रैक के चटके हिस्से पर गई तो नजदीक ही केबिन मैन और स्टेशन अधीक्षक एपी सिंह को सूचना दी। सूचना पर स्टेशन अधीक्षक समेत रेलपथ महकमे के अफसर और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और अप ट्रैक पर आवागमन रोककर ट्रैक की मरम्मत का काम शुरू कराया। करीब तीन घंटे बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू कराया गया।

अप ट्रैक पर आने वाली मुगलसराय व त्रिवेणी एक्सप्रेस समेत मालगाड़ी आदि को स्टेशन से कॉशन देकर दूसरे ट्रैक से गुजारा गया। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि ट्रैक हल्का चटका था, लिहाजा कोई खतरा भी नहीं था। इसके अलावा कोई सवारी ट्रेन प्रभावित नहीं हुई। उधर, ट्रैक की मरम्मत के दौरान रेलवे क्रासिंग बंद रखने से क्रासिंग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। जाम से निपटने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत भी करनी पड़ी।

loading...
शेयर करें