अभी-अभी : हार्दिक पटेल ने सबको चौंकाया, कांग्रेस से कहा – 3 नवंबर तक फैसला करो, वरना…

0

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव को लेकर राजनीतिक घमासान जारी है। राजनीति में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। गुजरात में विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियां अपना हर दांव खेल रही हैं। सभी चुनाव जीतना चाहती हैं। बीजेपी और कांग्रेस की साख इस चुनाव पर लगी है। वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस बार गुजरात चुनाव को लेकर मोर्चा संभाले हुए हैं। पहली बार बीजेपी अपने गढ़ गुजरात में थोड़ा बैकफुट पर नज़र आ रही है। वहीं, राहुल गुजरात के तीन युवा लड़कों पर दांव लगाने को तैयार हैं।

हार्दिक ने कांग्रेस को दिया अल्टीमेटम

गुजरात चुनाव में चर्चाओं का केंद्र बने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से आरक्षण को लेकर सीधा सवाल पूछा है। हार्दिक ने कांग्रेस अल्टीमेटम देने हुए पूछा है कि कांग्रेस पार्टी पाटीदारों को आरक्षण देने के मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करें। हार्दिक ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी 3 नवंबर तक यह स्पष्ट करें कि वह पाटीदारों को संवैधानिक आरक्षण कैसे देगी।

3 नवंबर की रैली राहुल और हार्दिक साथ में कर सकते हैं

बता दें कि 23 अक्टूबर को राहुल गांधी के गुजरात के ओबीसी नेता अल्पेश ठाकुर की रैली में भाग लेने के दौरान हार्दिक पटेल से गुपचुप मुलाकात की खबरें आई थी। वहीं, अब ये भी खबर आ रही है कि 3 नवंबर की रैली राहुल और हार्दिक साथ में करेंगे। हालांकि अभी इस खबर की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। गौरतलब है कि हार्दिक पटेल की राजनीति की शुरूआत मौजूदा गुजरात सरकार के विरोध से जन्मी है। आरक्षण के अलावा बेरोजगारी और शराबबंदी मुद्दे सीधे सीधे बीजेपी सरकार से जुड़े हैं। ऐसे में खुद हार्दिक पटेल भी जानते हैं कि उनके सामने कांग्रेस का समर्थन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं।

इससे पहले कई चैनल्स ने जारी किया था हार्दिक की सीसीटीवी फुटेज

बता दें इससे पहले कई गुजराती चैनलों ने फुटेज चलाई कि हार्दिक पटेल उस होटल में गए जहां राहुल गांधी ठहरे थे। इस पर अशोक गहलोत ने आरोप लगाया था कि गुजरात पुलिस और आईबी ने उन सीसीटीवी फुटेज को होटल से प्राप्‍त किया। उनके मुताबिक वह उस दिन दिन भर कई नेताओं से मुलाकात करते रहे। उन्‍होंने ट्वीट कर पूछा, ‘आईबी और पुलिस ने होटल से सीसीटीवी फुटेज हासिल क्‍यों किए? बीजेपी के आदेश से इस तरह के सर्विलांस की मैं निंदा करता हूं।’ बता दें कि 22 साल से गुजरात में सत्ता का सूखा झेल रही कांग्रेस पार्टी हार्दिक पटेल के अलावा कांग्रेस पार्टी ओबीसी नेता अल्पेश ठाकुर और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को अपने साथ लाने की कवायद में जुटी थी।

loading...
शेयर करें