हार्दिक की मेहनत पर फिरा पानी, सबसे करीबी ने छोड़ा साथ- मोदी का पकड़ा हाथ, बीजेपी की जीत तय

0

अहमदाबाद। जैसे- जैसे गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख करीब आ रही है वैसे- वैसे सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच घमासान तेज होता जा रहा है। गुजरात में जीत हासिल करने के लिए सभी अपनी ऐड़ी- चोटी का जोर लगा रहे हैं। सेक्स सीडी लीक होने के बाद अब पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को एक और बड़ा झटका मिला है। उनके सबसे बड़े करीबी रहे चिराग पटेल बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

बीजेपी में शामिल होने के बाद चिराग ने हार्दिक पर लगाए गंभीर आरोप

चिराग पटेल ने बुधवार को गुजरात के उप मुख्यमंत्री नीतिन पटेल की उपस्थिति में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा में शामिल हो गए। बीजेपी में शामिल होने के बाद चिराग पटेल ने संवादाताओं से बातचीत के दौरान हार्दिक पर तीखे वार किए। उन्होंने कहा कि ‘पाटीदार समुदाय को आरक्षण दिलाने के लिए शुरू हुआ आंदोलन अब एक व्यक्ति के निजी महत्वकांक्षाओं को पूरा करने का माध्यम बन गया है। यह धन और सत्ता हासिल करने का एक जरिया बन गया है। मैं मानता हूं कि आंदोलन गलत दिशा में जा रहा है।’

चिराग से पहले इन दोनों ने भी छोड़ा हार्दिक का साथ

हार्दिक ने 2015 में जब पाटीदार आंदोलन शुरू किया था तब चिराग पटेल उनके साथ थे। लेकिन इस आंदोलन के दौरान दोनों के संबंध बिगड़ गए। हार्दिक पटेल और चिराग पटेल ने अनामत आंदोलन समिति के जरिए पटेल आंदोलन शुरू किया था। फिलहाल चिराग पर राजद्रोह का केस चल रहा है। चिराग ने पाटीदार समाज को एक लेटर भेजा था। इसमें उन्होंने लिखा था कि हार्दिक पटेल ने आंदोलन के पैसों का गलत इस्तेमाल किया। बता दें कि हाल ही में हार्दिक पटेल की पूर्व साथी रेशमा पटेल और वरुण पटेल भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

गुजरात में 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। इसके तहत पहले चरण में 89 सीटों पर नौ दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को मतदान होगा। दोनों चरणों के मतदान के बाद 18 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

loading...
शेयर करें