Hardoi : धान क्रय केंद्र पर निरीक्षण करने पहुंची नोडल अधिकारी डिंपल ( Dimple ) 

उत्तर प्रदेश के हरदोई ( Hardoi ) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Chief Minister Yogi Adityanath ) के निर्देश पर धान क्रय केंद्र और गौशाला के निरीक्षण करने नोडल अधिकारी डिंपल वर्मा ( Dimple Verma ) पहुंची।

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई ( Hardoi ) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Chief Minister Yogi Adityanath ) के निर्देश पर धान क्रय केंद्र और गौशाला के निरीक्षण पर सोमवार को नोडल अधिकारी डिंपल वर्मा ( Dimple Verma ) पहुंची। वहां धान क्रय केंद्रों पर एक किसान ( Farmer ) की तरह धान के ढेर पर बैठकर डिंपल वर्मा ( Dimple Verma ) ने धान क्रय केंद्रों का हाल जाना ।

डिंपल ( Dimple ) ने मौके पर मौजूद किसानों से भी बात कर धान खरीद में हो रही समस्याओं को सुना और अधिकारियों को किसानों की समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। यूपी सरकार ( UP government ) की मंशा के अनरूप काम करने की हिदायत दी। तमाम किसानों ने टोकन मिलने में देरी और धान खरीद न होने की शिकायत उनसे की।

जिस पर उन्होंने अधिकारियों को किसानों की समस्याएं दूर करने के निर्देश दिए। यही नहीं डिंपल ( Dimple ) कोरोना वैक्सीन ( COVID-19 ) के प्रथम चरण को लेकर वैक्सीन ( Vaccine ) रखने की व्यवस्था और वैक्सीन लगने वाली जगहों का भी निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें : नई राहें और नई मंजिलें योजना के तहत विकसित होगा पौंग बांध ( Pong Dam ) 

उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन ( Corona vaccination ) के प्रथम चरण में हरदोई में 14000 से अधिक लोगों को वैक्सीन लगने की व्यवस्थाओं को भी परखा। महिला अस्पताल में बनाए गए वैक्सीन सेंटर की व्यवस्थाएं उन्होंने देखी। उसके बाद उन्होंने वैक्सीन सेंटर में रखे डीप फ्रीजर और सिरिंज वगैरह की भी व्यवस्था को देखा। उन्होंने वेक्सीनेशन की तैयारियों पर संतोष जताया।

Related Articles