Captain Amarinder Singh के नई पार्टी बयान पर हरीश रावत का पलटवार

लुधियाना : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री Captain Amarinder Singh ने मंगलवार को नई राजनीतिक पार्टी के गठन का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगर किसान आंदोलन का समाधान किसानों के पक्ष में होता है तो उन्हें भारतीय जनता पार्टी के साथ सीटों को लेकर समझौता होने की उम्मीद है। कैप्टन के ऐलान पर उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने निशाना साधा है।

Captain Amarinder Singh ने 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि अमरिंदर के नई पार्टी बनाने का मतलब कौआ खाने जैसा है। हरीश रावत ने अमरिंदर सिंह को भटका हुआ बताते हुए कहा कि नई पार्टी बनाने का मतलब यही हुआ कि, कौआ खाना है लेकिन उसे तीतर बताकर खाना है। जिसको बीजेपी, अकाली दल की मदद करनी है वहीं इस तरह का कदम उठाएगा। हरीश रावत ने कांग्रेस नेता को वोट काटने वाला करार दिया।

अमरिंदर सिंह के बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर आए बयान पर हरीश रावत ने कहा कि अगर वह ऐसा करते हैं, तो इससे उन्हें ही नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा। पंजाब की जनता ने मन बना लिया है। पंजाब तीन कृषि कानूनों के लिए केंद्र को माफ नहीं करेगा।

आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। पजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ अंदरुनी कलह के बाद अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा दिया था। कैप्टन की जगह पर चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : मुंबई पुलिस ने महिला ड्रग्स पेडलर के पास से बरामद की करोड़ों की Heroin

Related Articles