हरमनप्रीत कौर को दिल्ली गुरूद्वारे से मिला बड़ा सम्मान

नई दिल्ली| हरमनप्रीत कौर ने आईसीसी वीमेन वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाते हुए भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाया था। भारतीय टीम भले ही यह मैच न जीत पायी हो लेकिन अपनी शानदार परफॉरमेंस से सबका दिल जरुर जीत लिया है। यही वजह है कि चाहे BCCI हो या कोई अन्य संस्थान, हर कोई महिला खिलाड़ियों को सम्मानित कर रहा है।

Image result for harmanpreet kaur

यह भी पढ़े- जब सचिन की जर्सी पहनकर खेला यह खिलाड़ी, भड़क उठे क्रिकेट फैंस

इसी क्रम में बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर को दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) ने शुक्रवार को सम्मानित किया। हरमनप्रीत को सिरोपा के साथ सम्मानित करने के साथ-साथ एक लाख रुपए का चेक, बाबा बंदा सिंह बहादुर के राजकाल समय के सिक्के जैसा का एक चांदी का सिक्का और बाबा बंदा सिंह बहादुर की एक पुस्तक भी भेंट की गई।

Image result for harmanpreet kaur

यह भी पढ़े- अभी तक धीमी पिचों पर जीती है टीम इंडिया, अब फ़ास्ट पिच पर होगी अग्नि परीक्षा

इस मौके दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान मनजीत सिंह जी.के. ने कहा, “हरमनप्रीत कौर ने सिख भाईचारे, अपने परिवार और देश का मान सम्मान बढ़ाया है।” इस मौके हरमनप्रीत कौर को एक लाख रुपए का चेक सौंपते हुए डीएसजीएमसी। के महासचिव और राजौरी गार्डन से भारतीय जनता पार्टी के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि वह महसूस करते हैं कि हरमनप्रीत कौर के यहां पहुंचने के साथ वह सभी लोग सम्मानित हुए हैं।

Image result for harmanpreet kaur

यह भी पढ़े- DRS के बॉस धोनी ने वाइड गेंद पर भारत को दिलाया विकेट, अंपायर को भी मांगनी पड़ी माफ़ी

सिरसा ने इस मौके हरमनप्रीत को निवेदन किया कि वह दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की तरफ से चलाए जा रहे स्कूलों के विद्यार्थियों को प्रेरित करने के लिए अपना एक दिन दें तो उन्होंने उनका निवेदन स्वीकार करते हुए अगले महीने एक दिन इस काम के लिए देने की ऐलान किया। हरमनप्रीत ने इस सम्मान के लिए डीएसजीएमसी का धन्यवाद किया और कहा कि वह आगे भी इस तरह का प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेंगी।

Related Articles