हॉलीवुड सुपरस्टार हैरी पॉटर का उत्तराखंड से है ये ख़ास कनेक्शन

0

देहरादून। डैनियल जैकॉब रेडक्लिफ की हॉलीवुड फिल्म हैरी पॉटर तो सबने देखी है। ऐसा कोई फैन नहीं होगा जिसने हैरी पॉटर सीरीज मिस की हो लेकिन क्या आपको पता है कि हैरी पॉटर उर्फ़ डैनियल का उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से एक गहरा नाता है। जी हां, जिस बात को जानकार आप चौंक रहे हैं वो बात सौ टका सच है।

Harry-Potter

also read :  हैरी पॉटर की ये एक्ट्रेस नहीं बोल पाती हैं झूठ

जेके रोलिंग ने लिखी हैरी पॉटर 

हैरी पॉटर सीरीज इंग्लिश राइटर जेके रोलिंग ने लिखी है। हैरी पॉटर ने सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में अच्छी कमाई की। इस फिल्म का कोई भी अंक ऐसा नहीं था जिसे लोगों ने पसंद न किया हो। इस फिल्म ने कई कलाकारों को पहचान भी दिलाई है। इस बात से तो खुद हैरी पॉटर की भूमिका निभाने वाले डैनियल जैकॉब रेडक्लिफ भी इत्तेफाक रखते हैं।

Harry-Potter

also read :  हैरी पॉटर की एक्ट्रेस ने भारतीय प्रशंसकों को होली की दी बधाई

डैनियल के लिए इसलिए ख़ास है देहरादून 

हैरी पॉटर डैनियल के करियर की एक यादगार मूवी है क्योंकि इसी फिल्म के दम पर डैनियल को दुनियाभर में एक नई पहचान मिली है। वहीं, देहरादून डैनियल के लिए इसलिए ख़ास है क्योंकि उन्होंने इस फिल्म में जो ड्रेस पहनी है वो कही और नहीं बल्कि देहरादून में ही तैयार हुई है। यही कारण है कि डैनियल का उत्तराखंड व राजधानी देहरादून से ख़ास लगाव है।

Harry-Potter

डैनियल ने फिल्म में जो जादुई ड्रेस पहनी है उसका पूरा मटेरियल नॉएडा से आया है और तैयार देहरादून में हुआ है। इसका मतलब ये हुआ कि हैरी पॉटर की पूरी ड्रेस भारत में तैयार हुई है। जिस कंपनी ने पॉटर के लिए ये ड्रेस तैयार की है उसका नाम विंडलास कंपनी हैं।

also read :  हैरी पॉटर सीरीज का आठवां पार्ट रिलीज को है तैयार

loading...
शेयर करें