राजनीतिक राय बनाने में कोई रुचि नहीं रखते हर्षवर्धन कपूर

मुंबई: नई फिल्म ‘भावेश जोशी सुपरहीरो’ में सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों से सीधे भिड़ने वाले एक आम आदमी की भूमिका में नजर आए अभिनेता हर्षवर्धन कपूर ने कहा कि असल जीवन में वह अपनी खुद की दुनिया में पूरे आराम से हैं और किसी भी मुद्दे पर कोई राजनीतिक राय बनाने में उनकी कोई रुचि नहीं है।

हर्षवर्धन ने कहा, “मैं उनमें से हूं जो अपनी दुनिया में संतुष्ट हैं और मुझे पता है कि यह अच्छी चीज नहीं है। मैं किसी भी राजनीतिक मामले पर राय बनाने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं लेता हूं क्योंकि इस तरफ मेरा झुकाव नहीं है।”

अनिल कपूर के बेटे, सोनम कपूर आहूजा के भाई, बोनी कपूर और संजय कपूर के भतीजे हर्षवर्धन फिल्मी सितारों और निर्माताओं के बीच पले बढ़े हर्षवर्धन ने मनोरंजन उद्योग में सफलता और असफलता को नजदीक से देखा है।

यह पूछे जाने पर कि क्या यही वजह है कि फिल्म का परिणाम उन्हें परेशान नहीं करता और बजाय इसके वह फिल्म निर्माण की प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करते हैं, हर्षवर्धन ने कहा, “नहीं, यह सही नहीं है। मुझे भी बुरा लगता है। जब मेरी पहली फिल्म नहीं चली तो मैं परेशान हुआ था। लेकिन क्या हम जानते हैं कि फिल्म के भाग्य को कैसे नियंत्रित किया जाए? हम सिर्फ कड़ी मेहनत ही कर सकते हैं। देश में एक साल में कोई दस ही फिल्में काफी सफल होती हैं। वैसे भी सफलता की परिभाषा क्या है? बहुत सफल फिल्म दो हफ्ते बाद लोगों के ध्यान में नहीं रहती और ज्यादा नहीं चली फिल्म कई सालों बाद भी लोगों को याद रहती है। तो फिर सफल फिल्म कौन है?”

‘भावेश जोशी सुपरहीरो’ विक्रमादित्य मोटवानी द्वारा निर्देशित है। उनका मानना है कि इस फिल्म में आम लोगों से एक सहज संवाद और संबंध बनाने का गुण मौजूद है।

Related Articles