हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार आज; CM खट्टर BJP, जजपा के विधायकों को करेंगे शामिल

हरियाणा: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपनी पार्टी भाजपा और सहयोगी जननायक जनता पार्टी से एक-एक विधायक को शामिल करने के साथ ही मंगलवार को हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार करने के लिए तैयार हैं। दो साल में होने वाले दूसरे विस्तार में भाजपा के हिसार विधायक डॉ. कमल गुप्ता और जेजेपी के टोहाना विधायक देवेंद्र सिंह बबली को खट्टर कैबिनेट में शामिल किया जाएगा।

CM खट्टर ने संवाददाताओं बात-चीत

खट्टर ने मंत्रिमंडल विस्तार से पहले संवाददाताओं से कहा, “दो विधायकों को शामिल किया जाएगा। एक कमल गुप्ता हैं, दूसरे देवेंद्र बबली हैं।” खट्टर ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, “हां, अब सस्पेंस खत्म हो गया है।” दो विधायकों के शपथ लेने के बाद, मुख्यमंत्री सहित मंत्रिपरिषद की ताकत 14 हो जाएगी, जो कि ऊपरी सीमा है।

इससे पहले, मुख्यमंत्री और उनके डिप्टी दुष्यंत चौटाला के 27 अक्टूबर, 2019 को शपथ लेने के कुछ दिनों बाद नवंबर 2019 में 10 विधायकों को खट्टर कैबिनेट में शामिल किया गया था। मंगलवार शाम को कैबिनेट विस्तार होने के बाद, भाजपा में CM सहित 10 मंत्री होंगे, और जजपा के पास डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला सहित तीन मंत्री होंगे, जबकि रंजीत सिंह चौटाला मंत्री के रूप में शामिल एकमात्र निर्दलीय विधायक हैं।

अक्टूबर 2019 के चुनावों में भाजपा को 90 विधानसभा सीटों में से 40 में एक साधारण बहुमत से जीत नहीं मिली और बाद में उसने जेजेपी के साथ चुनाव के बाद गठबंधन किया, जिसमें 10 विधायक हैं।

यह भी पढ़ें: जैसे ही ओमाइक्रोन मामले 165 तक पहुंचे, CM केजरीवाल ने नए प्रतिबंधों कि की घोषणा

Related Articles