हरियाणा के कांग्रेस नेता पर आयकर विभाग ने मारा छापा, मिली २०० करोड़ की संपत्ति

नई दिल्ली: आयकर विभाग द्वारा हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके परिवार के खिलाफ छापेमारी के बाद 200 करोड़ रुपये से अधिक की गुप्त विदेशी संपत्ति का पता चला है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। 

कांग्रेस नेता पर चली ७८ घंटे की छापेमारी ने खोले कई राज

विभाग ने हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में बिश्नोई से जुड़े 13 परिसरों की 23 जुलाई को तलाशी ली थी। सीबीडीटी ने देर रात जारी एक बयान में कहा कि यह समूह उन लोगों द्वारा नियंत्रित है, जिनकी दशकों से पड़ोसी राज्य में महत्वपूर्ण राजनीतिक उपस्थिति रही है और दशकों से जिम्मेदार राजनीतिक पदों पर काबिज रहकर भारी मात्रा में धन अर्जित किया है।

शादी के बाद प्रेमी के साथ मिलकर पति की गला रेतकर की बेरहमी से हत्या

78 घंटे 10 मिनट की कार्रवाई के बाद आयकर विभाग की टीम छापेमार कार्रवाई पूरी कर शुक्रवार दोपहर 1:10 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुई। टीम भव्य बिश्नोई को भी साथ लेकर गई। टीम और पुलिस की 10 गाड़ियों का काफिला विधायक कुलदीप के आवास से निकला और बिना रुके सीधे रवाना हो गया।
इसके बाद टीम रवानगी के लिए पूरी तरह तैयार हुई, वैसे ही गेट खोला गया और एक के बाद एक गाड़ियां बाहर निकलीं और सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। आगे पीछे पुलिस की गाडियों के साथ भव्य बिश्नोई अपनी गाड़ी में बैठे थे।

कुलदीप के आवास के अंदर का लॉन, फर्श और सीवरेज आदि सब ठीक-ठाक थे, लेकिन अंदर कमरों में कागजात बिखरे पड़े थे। कंप्यूटर ठीक-ठाक था, लेकिन दराज खंगाली गई थीं। सर्वेंट क्वार्टरों में भी स्थिति यही थी। वहां की अलमारियों को खंगाला हुआ था और सामान बिखरा था। 23 जुलाई की रात करीब 10 बजे आदमपुर और एजेंसी की कार्रवाई पूरी हो गई थी, लेकिन उसी दिन से सेक्टर-15 स्थित आवास पर कार्रवाई जारी थी। यह कार्रवाई शुक्रवार दोपहर 1:10 बजे पूरी हुई।

Related Articles