हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज खुद पर कराएंगे कोरोना वैक्सीन का ट्रायल

मीडिया द्वारा पूछे गए लॉकडाउन लगाने के सवाल पर राज्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि यदि हमें जरूरत पड़ी तो हम कोरोना से बचाव के लिए सख्त से सख्त कदम उठाएंगे।

चंडीगढ़: भारत कोविड-19 के लिए वैक्सीन बनाने की कोशिशों में लगातार लगा हुआ है। भारत के वैज्ञानिक कोरोना की वैक्सीन बनाने पूरी तैयारी कर रहे हैं। भारत की कोशिशों के बीच हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक बड़ा बयान दिया है।

हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए अपना नाम दिया है। अनिल विज ने कहा कि कोरोना वैक्सीन का ट्रायल वो खुद पर करायेंगे। कोरोना वैक्सीन के अंतिम चरण के इस ट्रायल में उन्होंने खुद को शामिल करने की बात कही है।

आम आदमी पार्टी दिल्ली में कोरोना संक्रमण रोकने के बारे में सोचे

बुद्धवार को पत्रकारों से बातचीत में मंत्री अनिल विज ने अपनी बात रखते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण का जिम्मेदार हरियाणा को बता रही है। आम आदमी पार्टी को पहले दिल्ली में कोरोना संक्रमण से निजात पाने के बारे में सोचना चाहिए।
अनिल विज ने कहा कि अब हम ऐसी स्थिती में आ गए हैं कि हमें कोरोना से बचाव के साथ साथ जिंदगी के बचाव के तरीके को लेकर आगे चलना होगा। कोरोना खिलाफ पूरी दुनिया एक जुट होकर जंग लड़ रहा है।

जरूरत पड़ने पर उठाएंगे सख्त कदम : अनिल विज

मीडिया द्वारा पूछे गए लॉकडाउन लगाने के सवाल पर राज्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि यदि हमें जरूरत पड़ी तो हम कोरोना से बचाव के लिए सख्त से सख्त कदम उठाएंगे।

इसके साथ ही निकिता हत्याकांड पर भी बात करते हुए उन्होनें कहा कि सरकार हरियाणा में इतना कड़ा कानून बनाएगी जिससे किसी और निकिता को गोली खाने की नौबत ना आए।

भारत में तीसरे चरण के कोरोना वैक्सीन का ट्रायल

बताते चले कि भारत में तीसरे चरण के कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू हो गया है। जिसके लिए 26 हजार वॉलन्टियर्स का 25 सेंटरों पर ट्रायल होना है। यह ट्रायल इंडियन कॉउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च आईसीएमआर की साझेदारी में हो रहा है। यह ट्रायल भारत में अब तक का सबसे बड़ा क्लिनिकल ट्रायल है।

ये भी पढ़ें : भारत में डिस्कवरी प्लस पर सेरेना विलियम्स की डॉक्यूमेंट्री ‘बीइंग सेरेना’

Related Articles

Back to top button