‘हरियाणा ने Delhi का पानी रोका, आ सकता है जल संकट’

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने बोला हरियाणा ने दिल्ली के हक का पानी रोक लिया है जिसकी वजह से दिल्ली में जल संकट आ सकता है

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने यमुना नदी के जल स्तर का निरीक्षण करने के लिए वजीराबाद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा,”यहां युमना नदी का जलस्तर कम से कम साढ़े सात फीट तक भरा होता है लेकिन आज नदी सूखती नजर आ रही है क्योंकि हरियाणा दिल्ली के हक का पानी रिलीज नहीं कर रहा है।”

राघव चड्ढा ने बोला हरियाणा (Haryana) ने दिल्ली के हक का पानी रोक लिया है जिसकी वजह से दिल्ली में जल संकट आ सकता है। साल 1965 के बाद पहली बार अब वजीराबाद में युमना का पानी इतना कम हुआ। मैं खट्टर साहब से इतना ही कहूंगा कि आप कानूनी आधार पर दिल्ली वालों को उनके हक का पानी दें।

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने ट्वीट कर बोला आप देख सकते हैं यमुना सूख गई है क्योंकि हरियाणा  की खट्टर सरकार ने दिल्ली के हक का पानी रोक लिया है। खट्टर साहब, आपकी दिल्लीवालों से क्या दुश्मनी है? सुप्रीम कोर्ट Order के अनुसार Delhi को पानी दीजिए।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में पानी की भारी किल्लत के बीच मैं आज वजीराबाद बैराज गया और हरियाणा द्वारा छोड़े गए कच्चे पानी का निरीक्षण किया. मुझे पता चला कि यमुना नदी का जल स्तर 1965 के बाद से सबसे कम हो गया है। हरियाणा ने दिल्ली के पानी के वैध हिस्से से 120MGD रोक लिया है।

दिल्ली सरकार पर पलटवार

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रिंसिपल मीडिया एडवाइजर विनोद मेहता ने ट्वीट कर दिल्ली सरकार पर पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर कर जवाब देते हुए लिखा है, दिल्ली में घूम कर देखो, दिल्ली जल बोर्ड की जर्जर पाइप लाइनों और लीक करते टैंकरों से पानी कितनी बेरहमी से बर्बाद हो रहा है। अरविंद केजरीवाल पाइप लाइनें दुरुस्त करवा लो आपकी समस्या अपने आप हल हो जाएगी।

यह भी पढ़ेहिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर, बादल फटने से भारी तबाही, देखें खौफनाक Video

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles