क्या यूपी बोर्ड 10वीं का Exam Schedule हुआ है जारी.? जानें सच्चाई

लखनऊ: यूपी में पढाई और परीक्षाओं पर पहले पंचायत चुनाव फिर कोरोना का ग्रहण लगा है. ऐसे में कल उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर Exam Schedule जारी होने की खबर सोशल मीडिया पर Viral हो गई. इसमें बाकायदा डेट शीट के साथ परीक्षा का सम्पूर्ण कार्यक्रम था. इस खबर में बताया गया कि यूपी बोर्ड ने 10वीं ल और 12वीं का Exam Schedule जारी कर दिया है और ये परीक्षाएं 5 जून से 25 जून के बीच कराई जाएंगी.

वॉट्सऐप पर वायरल हुआ यूपी बोर्ड परीक्षा से जुड़ा एक मैसेज Fake PDF Datesheet के साथ था. कई समाचार पोर्टलों पर इसकी खबरें भी चल गई लेकिन बाद में पता चला कि ये खबर पूरी तरह फर्जी (Fake News) है और इस खबर का खंडन यूपी बोर्ड की ओर से भी कर दिया गया. उत्तर प्रदेश बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने बताया कि अभी परीक्षा कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है और वॉट्सऐप पर वायरल मैसेज फेक है. उन्होंने ये फर्जी मैसेज वायरल करने वालों पर कार्रवाई की बात भी कही.

प्रदेश के 56 लाख स्टूडेंट्स परीक्षा के इंतजार में

बता दें कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में एक ऑनलाइन मीटिंग हुई थी जिसमें 20 मई के बाद ही 10वीं और 12वीं के एग्जाम पर कोई फैसला लिए जाने की बात कही गई. इस वर्ष 10वीं और 12वीं के कुल 56 लाख स्टूडेंट्स यूपी बोर्ड एग्जाम में शामिल होने हैं. छात्रों को परीक्षाओं के संबंध में जानकारी के लिए ऑफिसियल वेबसाइट https://upmsp.edu.in/ पर विजिट करते रहना चाहिए.

ये भी पढ़ें : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष का कोरोना से निधन, Padma Shri से थे सम्मानित

 

Related Articles

Back to top button