अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को झटका, हसीना पारकर का फ्लैट 1.80 करोड़ रुपये में हुआ नीलाम

मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंह बोली बहन हसीना पारकर का मुंबई के नागपाड़ा इलाके में स्तिथ फ्लैट को बेचने को लेकर आज नीलामी लगाई गई. जिस बोली के तहत हसीना पारकर का गॉर्डन हॉल अपार्टमेन्ट स्तिथ फ्लैट 1.80 करोड़ रुपए में बिका. इस फ्लैट की नीलामी तस्करी और विदेशी मुद्रा जोड़-तोड़ अधिनियम के तहत हुई.

खबरों की माने तो दाऊद की मुंबई स्थित संपत्तियां आय के उचित स्रोत से खरीदी गई थीं, यह साबित करने के लिए कोर्ट ने अंडरवर्ल्ड डॉन के रिश्तेदारों को कई मौके दिए थे. लेकिन उनकी तरफ से कोर्ट में यह साबित नहीं किया जा सका है कि फ्लैट खरीदने के लिए पैसा कहा से आया.

फ्लैट पर कब्जा पाने के लिए चली लंबी कानूनी लड़ाई

बता दें कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के इस फ्लैट का कब्जा अपने हाथ में लेने की कोशिश सीबीआई साल 1997 से कर रही थी. कोर्ट में मामले पर लगातार सुनवाई के कारण सीबीआई को कब्जा लेने में कामयाबी नहीं मिल पा रही थी. इस दौरान दाऊद की बहन यहीं रहती थी. बाद में यह मामला सुप्रीम कोर्ट में सुलझा. इसके बाद एक्ट के तहत इस फ्लैट पर कब्जा किया गया. जिसके बाद आज इस फ्लैट को नीलाम किया जा सका.

हसीना पारकर के इस फ्लैट के नीलामी के बारे में कहा जा रहा है कि इस नीलामी में आठ लोगों ने हिस्सा लिया था. जिसने फ्लैट खरीदा है सुरक्षा कारणों से उस व्यक्ति का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है. सीलबंद लिफाफे में उनका नाम था. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंह बोली बहन मरने से पहले मुंबई के नागपाड़ा के गार्डन अपार्टमेंट में 600 स्क्वॉयर फीट के फ्लैट में रहती थीं. लेकिन 2014 में उसे दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई.

Related Articles