नेपाल से लाई गई सवा दो करोड़ की चरस, ठिकाने पर पहुंचने से पहले तस्कर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की शामली (Shamli) शहर कोतवाली पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया।

शामली: उत्तर प्रदेश की शामली (Shamli) शहर कोतवाली पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से एक कुंतल 81 किलोग्राम चरस (Hashish) बरामद की जिसकी कीमत करीब सवा दो करोड़ रुपये आंकी गई है। पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्य नेपाल (Nepal) से ट्रक में भारी मात्रा में चरस (Hashish) को छिपाकर लाई जा रही है और शामली जिले के किसी गांव में सप्लाई होनी है।

सूचना पर शहर कोतवाली प्रभारी सतपाल सिंह पुलिस बल के साथ लांक चौंकी के निकट चेकिंग शुरु कर दी। उसी दौरान एक ट्रक की तलाश प्रारंभ कर दी। इसी दौरान ट्रक आता दिखाई दिया, पुलिस (Police) ने जब ट्रक को रुकवाकर उसकी तलाशी ली तो उसमें बनाए गए एक केबिन और तस्करों की कार से एक कुंतल 81 किलोग्राम चरस बरामद हुई।

ये भी पढ़ें : SA vs SL: दक्षिण अफ्रीका को बढ़त, कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का संघर्ष जारी

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से पंजाब के लुधियाना निवासी ट्रक चालक वाजिद को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पर उसने बताया कि यह चरस नेपाल से लायी गयी थी जिसे शामली जिले के कांधला क्षेत्र में सप्लाई होनी थी। चालक ने बताया कि ट्रक के पीछे एक कार भी चल रही है और जब उस कार को रुकने का इशारा किया तो उसपर सवार कांधाला निवासी तस्कर अरविन्द मौके पर ही कार छोडकर फरार हो गया। तलाशी के दौरान कार से भी चरस बरामद की गई। बरामद चरस की कीमत सवा दो करोड रुपये आंकी गई है। तस्कर से पूछताछ के बाद पुलिस अब उस व्यक्ति की तलाश में जुट गयी है जिसके यहां चरस की खेप उतरनी थी और कौन-कौन इस काले कारोबार में शामिल है।

Related Articles

Back to top button