हाथरस गैंगरेप: PM मोदी ने CM योगी से की बात, बोले- ‘दोषियों के विरूद्ध कड़ी कर्रवाई हो’

हाथरस गैंगरेप: PM मोदी ने CM योगी से की बात, बोले- 'दोषियों के विरूद्ध कड़ी कर्रवाई हो'

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथरस घटना को गम्भीरता से लेते हुये खुद मोर्चा संभाला है. प्रधानमंत्री मोदी ने इस मामले में बुधवार सुबह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन करके इस मामले में दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उंहोने कहा इस मामले में किसी तरह की ढ़िलाई न बरती जाये.

इसकी जानकारी खुद सीएम योगी ने ट्वीट करके साझा की है. उंहोने लिखा कि ‘प्रधानमंत्री मोदी ने हाथरस की घटना पर बात की है और कहा कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए।

जांच के लिये SIT गठित –

सीएम योगी ने कहा कि हाथरस में बालिका के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दोषी कतई नहीं बचेंगे. प्रकरण की जांच हेतु विशेष जांच दल SIT का गठन किया गया है. यह दल आगामी सात दिन में अपनी रिपोर्ट देगा. त्वरित न्याय सुनिश्चित करने हेतु इस प्रकरण का मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा.

आनन फानन में जबरन अंतिम संस्कार –

बता दें कि आधी रात में लगभग ढाई बजे यूपी पुलिस ने मृतक पीड़िता का अंतिम संस्कार करा दिया. लड़की के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनकी मंजूरी भी नहीं ली और जबरन रात को अंतिम संस्कार कर दिया. जबकि परिवार के लोग चाहते थे कि शव को घर ले जाकर अंतिम क्रिया पूरी विधि विधान की जाये.

ये भी पढ़े: COVID-19 UPDATE: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 80,500 नए मामले, 1,178 लोगों की गई जान

ये है हाथरस घटना का पूरा मामला-

बता दें कि 14 सितम्बर को 19 वर्षिय छात्रा गैंगरेप का शिकार हुई थी. की दिनों तक वो बेहोश थी. 21 सितम्बर को होश में आने के बाद उसने आप बीती इशारों में बताई. तक पता चला उसकी रीढ़ की हड्डी टूटी है. जुबान कटी है. जिसके बाद आनन फानन में पुलिस हरकत में आई और तीन और आरोपियों की गिरफ्तारी हुई. जबकि पहले एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई थी और उसपर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था.

इस दौरान उसे अलीगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां हालत में सुधार नहीं होने पर उसे बेहद नाजुक हालत में दिल्ली के अस्पताल में सोमवार को भर्ती कराया गया. जहां मंगलवार को उनसे दम तोड़ दिया. हाथरस के पुलिस अधीक्षक के अनुसार, घटना के चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और युवती की मौत के बाद उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में धारा 302 ‘हत्या’ भी जोड़ी जाएगी.

Related Articles

Back to top button