हाथरस गैंगरेप: राहुल-प्रियंका बोले- ‘परिवार से अंतिम संस्कार का हक भी छीन लिया’

हाथरस घटना में सीएम सख्त ,3 सदस्यीय "विशेष जांच दल SIT" का किया गठन , 7 दिनों में देनी होगी रिपोर्ट l

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी और मौजूदा राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने हाथरस में युवती के साथ हुये साथ हुये सामूहिक दुराचार को लेकर तथ्यों को दबाने का आरोप लगाते हुये प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की है. राहुल ने कहा कि भारत की एक बेटी का रेप-क़त्ल किया जाता है, तथ्य दबाए जाते हैं और अन्त में उसके परिवार से अंतिम संस्कार का हक भी छीन लिया जाता है. ये अपमानजनक और अन्यायपूर्ण है.

प्रियंका बोलीं ‘शरीर को उत्तर प्रदेश प्रशासन ने जबरन जला दिया’

वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा ‘रात को ढाई बजे परिजन गिड़गिड़ाते रहे लेकिन हाथरस की पीड़िता के शरीर को उत्तर प्रदेश प्रशासन ने जबरन जला दिया. जब वह जीवित थी तब सरकार ने उसे सुरक्षा नहीं दी. जब उस पर हमला हुआ सरकार ने समय पर इलाज नहीं दिया. पीड़तिा की मृत्यु के बाद सरकार ने परिजनों से बेटी के अंतिम संस्कार का अधिकार छीना और मृतका को सम्मान तक नहीं दिया.’

Read it also: रेप केस: पुलिस ने भेजा गिरफ़्तारी का समन अनुराग कश्यप को,पायल घोष ने की थी FIR 

CM योगी के इस्तीफे की मांग –

प्रियंका ने इसे अमानवीयता तथा गंभीर अपराध करार दिया है. उंहोने प्रदेश के मुखिया पर आरोप लगाते हुये कहा कि आपने अपराध रोका नहीं बल्कि अपराधियों की तरह व्यवहार किया. अत्याचार रोका नहीं, एक मासूम बच्ची और उसके परिवार पर दुगना अत्याचार किया. योगी आदित्यनाथ इस्तीफा दो. आपके शासन में न्याय नहीं, सिर्फ अन्याय का बोलबाला है.

 

Related Articles